अमरावती

साहसी शिविरों का 2 से 7 नवंबर तक आयोजन

चिखलदरा में रासेयो का राज्यस्तरीय कार्यक्रम

राज्य के 17 विद्यापीठों के 92 विद्यार्थी और 14 कार्यक्रम अधिकारी शामिल होंगे
चिखलदरा दि.28 – विदर्भ का नंदनवन कहलानेवाले चिखलदरा में राष्ट्रीय सेवा योजना द्बारा राज्यस्तरीय साहसी शिविरों का आयोजन 2 से 7 नवंबर के बीच आयोजित किया गया है. इस शिविर में राज्य के 17 विद्यापीठों के 92 विद्यार्थी और 14 कार्यक्रम अधिकारी शामिल होंगे. रासेयो संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ के यजमान पद के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है.
चिखलदरा स्थित दीपशिखा गुरूकुल सैनिक स्कूल में होनेवाले राज्यस्तरीय साहसी शिविर का उद्घाटन 2 नवंबर की सुबह और 6 नवंबर को समापन कार्यक्रम आयोजिज किया गया है. 17 विद्यापीठों से आनेवाले 92 विद्यार्थियों को इन शिविरों में ट्रैकिंग, रोप-वे जैसे साहसी खेलों का प्रशिक्षण दिया जायेगा. शामिल विद्यार्थी व कार्यक्रम अधिकारियों के निवास व भोजन की व्यवस्था शिविर स्थल पर ही की गई है. साथ ही विद्यार्थियों को साहसी खेलों का प्रशिक्षण देने के लिए एनडीए व एनडीआरएफ के प्रशिक्षकों को खासतौर पर बुलाया गया है, ऐसी जानकारी अमरावती विद्यापीठ के रासेयो संचालक डॉ. राजेश बुरंगे ने दी.

* राष्ट्रीय शिविर के लिए होगा चयन
चिखलदरा में आयोजित राज्यस्तरीय साहसी शिविर में भाग लेनेवाले विद्यार्थियों में से आगामी मनाली में होनेवाले राष्ट्रीय साहसी शिविर के लिए टीम का चयन किया जायेगा.
डॉ. राजेश बुरंगे,
रासेयो संचालक, विद्यापीठ, अमरावती

Related Articles

Back to top button