अमरावतीमुख्य समाचार

कोर्ट ने माना-प्लॉटों की मालकी ट्रस्ट की

साई बाबा ट्रस्ट के पदाधिकारियों का कहना

* सचिव बोले शीघ्र लेंगे पत्रकार परिषद
अमरावती/दि.6- दिवानी न्यायाधीश वरिष्ठ स्तर ने साईनगर के तीन बडे प्लॉटों पर साई बाबा ट्रस्ट की मालकियत मान्य की है. उस फैसले का इतना ही सार निकलकर आ रहा है. ऐसा दावा ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने आज दोपहर अमरावती मंडल से बातचीत में किया. जबकि सचिव शरद दातेराव ने कहा कि शीघ्र ही उक्त फैसले के बारे में ट्रस्ट एक पत्रकार परिषद लेकर स्पष्ट करेगा. दातेराव के अनुसार यह बहुत बडा इश्यु नहीं है.
उल्लेखनीय है कि विद्यमान 9 वीं सह दिवानी न्यायाधीश मनीषा नारायण चव्हाण ने बरसों पुराने साईंबाबा ट्रस्ट के तीन बड़े प्लॉट को सार्वजनिक करार देकर अपने कानूनन अधिकार में उपयोग में लाने का फैसला सुनाया है. कोर्ट ने 2211, 1960, 1496 वर्ग मीटर के तीनों प्लॉट का कब्जा ट्रस्ट का है, यह मान्य किया. न्यायाधीश ने स्पष्ट उल्लेख किया कि यह प्लॉट सार्वजनिक उपयोग के लिए निर्धारित है. न्यास की ओर से प्रभाकर देवपुजारी, शरद दातेराव, नरेंद्र राठी, अशोक राठी, ओमप्रकाश हेडा, संजय लखोटिया, रामकिशोर सिकची, रमेश शिरभाते, किशोर वडनेरे, श्रीमती इंदू कडू ने कोर्ट में अर्जी दी थी.
* सीए लखोटिया का कहना
ट्रस्टी संजय लखोटिया ने कहा कि, कोर्ट के निर्णय की अधिकृत कॉपी हालांकि उन्हें अभी प्राप्त नहीं हुई है. किंतु जितना फैसला समझ में आया है उसके अनुसार कोर्ट ने ट्रस्ट का मालिकाना हक मंजूर किया है. यही बडी बात है.

Related Articles

Back to top button