अमरावतीमहाराष्ट्र

न्यायालय व जिला परिषद परिसर अतिक्रमणमुक्त

मनपा उपायुक्त की कार्रवाई

* फुटपाथ की टपरियां उखाड फेंकी
अमरावती/दि.27– पिछले कुछ माह से जिला न्यायालय व जिला परिषद परिसर के बाहर चाय टपरी और नाश्ते की गाडियों की संख्या बढने से भारी अतिक्रमण हो गया था. संपूर्ण फुटपाथ अतिक्रमणधारको ने अपने कब्जे में ले लिया था. जिला परिषद के दोनों प्रवेश द्वार से सटकर लगी टपरियों पर चार पिनेवाले और नाश्ता करनेवाले लोगों की भीड सडको पर आने से यातायात में काफी दुविधा निर्माण हो गई थी. यह संपूर्ण अतिक्रमण गुरुवार 25 जुलाई को मनपा के तोडू दस्ते ने ध्वस्त कर दिया. यहां का अतिक्रमण हटाने के निर्देश मनपा उपायुक्त माधुरी मडावी ने दिए थे.
पिछले कुछ दिनों से न्यायालय और जिला परिषद परिसर के बाहर के फुटपाथो पर खाद्यपदार्थ बनाकर उसकी बिक्री की जाती थी. इस कारण फुटपाथ दिखाई नहीं देता था. यह बात ध्यान में आने के बाद उपायुक्त माधुरी मडावी ने इस अतिक्रमण पर कार्रवाई करने के निर्देश तोडू दस्ते को दिए. इसके मुताबिक अतिक्रमण दल प्रमुख योगेश कोल्हे, श्याम चावरे, निरीक्षक अन्सार अहमद के मार्गदर्शन में यहां का अतिक्रमण साहित्य जब्त किया गया. सडक के दोनों तरफ अतिक्रमण निर्मूलन की कार्रवाई की गई. आगे से अतिक्रमण न करने की सूचना भी इन सभी को दी गई. यातायात में दुविधा निर्माण होने पर दैनंदिन कार्रवाई शुरु रखने की चेतावनी भी इस अवसर पर दी गई.

* नालो का अतिक्रमण भी हटाया
शहर के विभिन्न छोटे-बडे नाले व प्रभागो की नाली पर निर्मित किए गए अतिक्रमित रपटे व अन्य निर्माण भी तोड दिया गया. अंबादेवी परिसर के एक दुकानदार द्वारा सडक तक अतिक्रमण किए जाने पर निर्मूलन की कार्रवाई की गई. शहर के विभिन्न इलाको में अतिक्रमण निर्मूलन की कार्रवाई जारी है.

Related Articles

Back to top button