अमरावती

न्यायालय का कामकाज अब एक ही शिफ्ट में होगा

मुंबई उच्च न्यायालय ने की नई समयावधि घोषित

अमरावती/दि.17 – कोरोना के बढते प्रादुर्भाव को देखकर न्यायालय के कामकाज की समयावधि में और भी कमी की गई है. जहां आज शनिवार से दो शिफ्ट की बजाए एक ही शिफ्ट में ढाई घंटे तक न्यायालय का कामकाज होगा. ढाई घंटे ही अदालत में सुनवाई की जाएगी उसका परिणाम सुनवाई व पक्षकारों पर हो सकता है. जिले में न्यायालय के कामकाज के लिए मुंबई उच्च न्यायालय ने नई समयावधि घोषित की है. जिसके तहत सोमवार से एक शिफ्ट में नई समयावधि के साथ कामकाज किया जाएगा.
बता दें कि इस पूरे सप्ताह न्यायालय में सुनवाई बंद रही. इसके पूर्व न्यायालय का कामकाज सुबह 11 से दोपहर 1 बजे व दोपहर 1.30 बजे से 3.30 बजे तक दो शिफ्ट में शुरु था. सरकारी अवकाश और न्यायालय के सूचना के तहत पूरे सप्ताह कामकाज बंद रहा लेकिन अब सोमवार से शुरु होने वाले अदालत का कामकाज सिर्फ एक ही शिफ्ट में चलाया जाएगा.
जहां सुबह 11 बजे से दोपहर 1.30 बजे तक ही न्यायालय के दरवाजे खुले रहेंगे और उसी दौरान 50 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिती रहेगी. अदालत में सभी न्यायाधीश उस समय मौजूद होंगे इस दौरान केवल महत्वपूर्ण मामलों पर ही सुनवाई की जाएगी. जिस मामले की सुनवाई की जाएगी उस मामले के पक्षकारों व वकील को ही न्यायालय में प्रवेश दिया जाएगा, और यह नियम अगले आदेश तक जारी रहेंगे.

Related Articles

Back to top button