अमरावती

महेश भवन में कोविड-19 की सेवा शुरु

महेश सेवा समिति तथा झेनिथ अस्पताल का संयुक्त उपक्रम

अमरावती प्रतिनिधि/दि.1 – संपूर्ण देश में फैली महामारी की रोकथाम के लिए विभिन्न उपाय योजना के तौर पर अलग-अलग शहरों में कोविड-19 के मरीजों को रखने के लिए कोविड सेंटर निर्माण किये गए है. इसी के चलते महेश सेवा समिति तथा झेनिथ अस्पताल के संयुक्त तत्वावधान से बडनेरा रोड स्थित महेश में कोविड-19 मरीजों के लिए सेवा का उपक्रम शुरु है.
बडनेरा स्थित महेश भवन में कोविड-19 के मरीजों के लिए 200 बेड की उत्तम व्यवस्था की गई है. इस सेंटर में 22 अगस्त से झेनिथ अस्पताल के 250 कर्मचारी अपनी सेवा दे रहे हैं और अब तक तकरीबन 800 मरीज यहां से इलाज के लिए अपना नाम दर्ज कराया है. यहां मरीज की अधिक संख्या 152 तक रही है. यहां मौजूद स्टाफ व्दारा दी गई उत्कृष्ट सेवाओं को स्वयं अस्पताल के डायरेक्टर ने सराहा है. डॉ.अरुण हरवाणी निरंतर मरीजों के संपर्क में रहकर ख्याल रखते हैं. स्वयं महेश भवन केंद्र को विजिट देते हैं. अस्पताल केंद्र की पूरी व्यवस्था पर नजर रखते हैं. नागरिकों की सतर्कता के कारण मरीजों की संख्या में गिरावट आयी, इसलिए स्वाभाविक तौर पर स्टाफ की संख्या में की कटौती की गई. इसलिए यह नहीं सोचना चाहिए कि अभी महेश भवन केंद्र की व्यवस्था पर विराम लग रहा हैं, सेवाएं निरंतर चलती रहेगी और उसी गुणवत्ता के साथ कार्यरत रहेगी.
इस सेंटर में मरीजों के लिए चाय, काढा व भोजन की व्यवस्था है. यह व्यवस्था सभी वर्ग के मरीजों के लिए है. इसमें जाति, संप्रदाय का कोई बंधन नहीं है. अगर मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं होना चाहता है तो उनके लिए होम क्वारेंटाइन की भी सुविधा उपलब्ध कराई गई है.
जिलाधिकारी व महेश भवन समिति के कडे परिश्रम से मरीजों को कैशलेस सुविधा पाने का यह विदर्भ का एकमात्र कोविड सेंटर है. मरीज के स्वास्थ्य की अधिक व समुचित देखभाल के उद्देश्य से यहां हैप्पी हर्वस की योजना भी कार्यान्वित की गई है जहां मरीजों को योगासन, हास्यासन का लाभ मिलेगा. हैप्पी अवर्स डॉ.अंजली गुप्ता, एड डॉ.मुस्कान कोटवानी की देखरेख में होता है. कोरोना की विषम स्थिति में भी महेश सेवा समिति के सचिव एड.आर.बी.अटल अपने संचालक मंडल के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर झेनिथ कोविड अस्पताल के व्यवस्थापक मयंक हरवाणी के साथ संयुक्त तत्वावधान में सेवा देने में कार्यरत है.

Related Articles

Back to top button