अमरावती

जिप के विश्राम गृह में बनेगा कोविड केयर सेंटर

पदाधिकारियों व अधिकारियों ने लिया निर्णय

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२० – विगत दो माह से कोविड वायरस का संक्रमण अमरावती शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बडी तेजी से बढ रहा है. इस बात को ध्यान में रखते हुए जिला परिषद के शिक्षकों, कर्मचारियों व संगठनों के सहयोग से तथा जिप अध्यक्ष, सीईओ व डिएचओ की अगुआई से मालटेकडी के सामने स्थित जिप के विश्रामगृह में 20 बेड का कोविड केयर सेंटर शुक्रवार 21 मई से शुरू किया जायेगा. जिसके लिए युध्दस्तर पर तैयारियां शुरू की गई है.
मरीजों को समय पर इलाज के लिए बेड उपलब्ध नहीं होता. ऐसे में मरीजों के रिश्तेदारों को काफी दौडभाग करनी पडती है. साथ ही कोरोना काल के दौरान मरीजों की सेवा हेतु कार्यरत जिला परिषद के कई कर्मचारियों को भी कोविड संक्रमण का सामना करना पडा है. जिसमें कई कर्मचारियों व शिक्षकों की मौत भी हुई है. ऐसे में कोविड वायरस के बढते संक्रमण को देखते हुए जिला परिषद के शिक्षकों, कर्मचारियों व संगठनों ने व्यापक जनहित के मद्देनजर स्वतंत्र कोविड केयर सेंटर शुरू करने की मांग जिप अध्यक्ष व सीईओ से की थी. साथ ही शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने अपने वेतन से एक-एक हजार रूपये की कटौती करवाते हुए इस कार्य हेतु योगदान भी दिया. इसके साथ ही अन्य कर्मचारी संगठनों ने भी सहायता के लिए हाथ आगे बढाया. इस आर्थिक सहायता तथा जिप अध्यक्ष बबलू देशमुख, सीईओ अविश्यांत पांडा, जिला स्वास्थ्य अधिकारी दिलीप रणमले की अगुआई के तहत जिप के विश्रामगृह में 20 बेड का कोविड केयर सेंटर जिप कर्मचारियों सहित सर्वसामान्य लोगोें के लिए कार्यान्वित किया जा रहा है.

  • केंद्र में ऐसी रहेगी व्यवस्था

जिप के विश्रामगृह में कुल 14 कक्ष है. जिसमें से 5-5 कक्ष महिलाओं व पुरूषों के लिए उपलब्ध कराये जायेंगे और 2 कक्ष आरक्षित रखे जायेंगे. इसके अलावा अन्य 2 कक्षों से स्वास्थ्य महकमे का कामकाज चलेगा. यहां पर सीसीटीवी कैमेरे, मरीजों के मनोरंजन हेतु एलईडी स्क्रीन, एसी व ऑक्सिजन कॉन्सन्ट्रेटर सहित स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएं जिला परिषद द्वारा उपलब्ध करायी जायेगी. साथ ही यहां पर भरती रहनेवाले मरीजों व उनके रिश्तेदारों को रोजाना चाय, नाश्ता व भोजन शिक्षक कर्मचारी संगठन के जरिये उपलब्ध कराया जायेगा.

Related Articles

Back to top button