अमरावतीमुख्य समाचार

कोविड प्रतिबंधात्मक उपायों पर कडाई के साथ अमल जरूरी

मनपा प्रशासन ने की डॉक्टरों के साथ बैठक

अमरावती/दि.27– इस समय अमरावती शहर सहित जिले की दहलीज तक कोविड वायरस के ओमिक्रॉन नामक वेरियंट के संक्रमण का खतरा पहुंच चुका है. ऐसे साथ ही युगांडा से अमरावती वापिस लौटे एक परिवार के दो लोग कोविड संक्रमित पाये जा चुके है. ऐसे में संक्रमण की तीसरी लहर को टालने के लिए कोविड प्रतिबंधात्मक उपाय योजनाओं पर कडाई के साथ अमल किये जाने की सख्त जरूरत है. इस आशय का निष्कर्ष आज मनपा प्रशासन एवं स्थानीय चिकित्सकों के साथ हुई समीक्षा बैठक में निकाला गया.
महापौर चेतन गावंडे की अध्यक्षता के तहत निगमायुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजीत इस बैठक में उपमहापौर कुसुम साहू, निगमायुक्त प्रशांत रोडे, मनपा के सभागृह नेता तुषार भारतीय, नेता प्रतिपक्ष बबलू शेखावत, पूर्व महापौर व पार्षद विलास इंगोले, गुट नेता दिनेश बूब, चेतन पवार, प्रकाश बनसोड, अब्दूल नाजीम, सुनील काले, मनपा उपायुक्त नरेंद्र वानखडे, जिला शल्य चिकित्सक डॉ. श्यामसुंदर निकम, आयएमए पदाधिकारी डॉ. संदीप दानखेडे तथा पीडीएमसी के डॉ. सोमेश्वर निर्मल उपस्थित थे.
इस बैठक में मनपा प्रशासन ने चिकित्सकों के साथ मिलकर संभावित खतरे से निपटने हेतु रणनीति बनाने पर विचारमंथन किया. इस बैठक में वरिष्ठ स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा बताया गया कि, कोविड वायरस के डेल्टा व डेल्टा प्लस वेरियंट की तुलना में ओमिक्रॉन वेरियंट काफी अधिक संक्रामक है और इसके संक्रमण की रफ्तार बेहद तेज है. ऐसे में सभी को पहले की तुलना में कहीं अधिक सजग व सतर्क रहना होगा. जिसके लिए बेहद जरूरी है कि, हर कोई मास्क व सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का कडाईपूर्वक पालन करे और कोविड प्रतिबंधात्मक वैक्सीन का टीका जरूर लगवाये.
इसके साथ ही इस बैठक के जरिये यह आवाहन भी किया गया कि, हाल-फिलहाल के दौरान विदेश यात्रा से वापिस लौटनेवाले सभी लोगों ने खुद होकर मनपा प्रशासन के साथ संपर्क करना चाहिए और आयसोलेशन की शर्तों का पालन करना चाहिए, ताकि यदि उनमें ओमिक्रॉन वेरियंट के लक्षण है, तो उनके जरिये कोई अन्य व्यक्ति कोविड संक्रमण की चपेट में न आने पाये.

Related Articles

Back to top button