अमरावती

गौवंश तस्कर की लाश मिली कुएं में

वाहन और बैल छोडकर भागते समय गिरा था

धारणी/ दि.2 – धारणी पुलिस थाना क्षेत्र के गडगा मालुगांव परिसर के एक कुएं में गौवंश तस्कर की लाश मिलने से परिसर में खलबली मच गई. रविवार तडके हिरापानी के जंगल में मोबाइल दस्ते ने गौवंश तस्करी करने वाले पिकअप वाहन को रोका था. उस समय वाहन मालिक और कंडक्टर बैल तथा वाहन को छोडकर भाग निकले थे. भागते समय अकोट में रहने वाला गौवंश तस्कर शकील शेख कुएं में जा गिरा. जिसके चलते उसकी मौत हो गई.
धारणी से करीब 21 किलोमीटर दूर अकोट रोड के गुगामल वन्यजीव विभाग के हिरापानी नाके के पास ढाकना रेंज के मोबाइल दस्ते ने संदेह के आधार पर एक पिकअप वाहन रोका. दस्ते को देखकर वाहन चालक कंडक्टर व मालिक शेख शकील शेख मन्नु (35) वाहन वहीं छोडकर भाग गए. तडके ढाकणा टागर प्रोजेेक्ट के कर्मचारी पकडकर कार्रवाई करेंगे, इस डर के मारे दोनों अंधेरे में जंगल की ओर भागने लगे. गहरा अंधेरा होने के कारण वनपाल ए. एस. महल्ले व मजदूर दोनों का पीछा नहीं कर पाये. इस दौरान अंधरे में कुआ होने की बात समझ में नहीं आयी और शकील कुएं में गिर गया. टायगर प्रोजेक्ट के कर्मचारियों को शकील के कुएं में गिर जाने की जानकारी नहीं थी.
दूसरे दिने कल सोमवार की सुबह कुएं में लाश तैरती हुई दिखाई दी. धारणी पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही थानेदार सुरेंद्र बेलखेडे के मार्गदर्शन में एएसआई राठोड अपने दल के साथ मौके पर पहुंचे. स्थानीकों की सहायता से लाश कुएं के बाहर निकाली. पुलिस ने घटनास्थल का पंचनामा कर लाश पोस्टमार्टम के लिए धारणी के उपजिला अस्पताल रवाना की. बताया जाता है कि, मृतक शकील शेख पार्षद का भाई है. धुलघाट रेलवे और ढाकणा मार्ग से हमेशा गौवंश की तस्करी की जाती है. शेख शकील की ढाकणा मार्ग से अकोट तक धारणी तहसील के गौवंश की तस्करी किया करता था. चोरी छिपे गौवंश की तस्करी पुलिस और वन विभाग व्दारा कार्रवाई के बाद भी रात के समय की जाती थी. इस कार्रवाई से बचने के चक्कर में ही गौवंश तस्कर शकील शेख की कुएं में गिरकर मौत हुई है.

Related Articles

Back to top button