अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

पंचवटी चौक पर फोडी गौवंश लदी गाडी

काटने के लिए ठूसकर ले जा रहे थे

* पथराव से तनाव, दौडकर पहुंचा पुलिस दस्ता
* नागरिकों का फूटा गुस्सा
अमरावती/ दि. 25-शहर और जिले के अनेक भागों में एक के बाद एक लगातार पकडी जा रही गौवंश तस्करी से गुस्साएं गौप्रेमियों ने आज भरी दोपहर पंचवटी चौक के पास गौवंश लदे मिनी ट्रक को फोड डाला. पथराव की घटना से परिसर में तनाव निर्मित हो गया. गाडगेनगर पुलिस के अलावा विशेष दस्ता भी मौके की ओर लपका. गौवंश प्रेमियों को समझाया जा रहा था. समाचार लिखे जाने तक मौके पर हालात व्यग्रतापूर्ण थे. दर्जनों की संख्या में गौरक्षक एकत्र हो गये थे.
* काटने ले जा रहे थे गाय
गौरक्षकों को मिनी ट्रक एम.एच. 30 बीडी 6322 से गौवंश काटने के लिए ले जाए जाने की भनक लगी. पंचवटी चौक के पास कुछ गौरक्षक पहुंचे. उन्होंने वाहन को रोकने का इशारा किया जो नहीं रूकने पर उस पर पत्थर बरसाए. पथराव में मिनी ट्रक का सामने का हिस्सा चकनाचूर हो गया.
* छुडाया गौवंश, भेजा गौरक्षण संस्था में
मिनी ट्रक रूकते ही आरोपी ट्रक चालक और उसका साथी गौरक्षको का गुस्सा देखकर भाग जाने का प्राथमिक समाचार है. ट्रक में ठूंसकर भरे गये गौवंश को कार्यकर्ताओं ने रस्सीयां काट काटकर निकाला. बुरी तरह ठूंसे जाने के कारण गौवंश हताहत हो गया था. तुरंत मिले उस वाहन से गायों को गौरक्षण संस्था दस्तूर नगर भेजा गया. वहां पशु चिकित्सकों ने घायल गायों का उपचार शुरू कर दिया था.
* पहुंचा दंगारोधी पथक
इस बीच पुलिस को भनक लगते ही दंगारोधी पथक के साथ वह घटनास्थल पहुंची. पंचवटी चौक पर यातायात सामान्य किया गया. कार्यकर्ताओं को शांत करने का प्रयत्न किया जा रहा था.
* प्रहार का सरकार पर आरोप
गौवंश तस्करी की घटना के हिंसक मोड पर पंचवटी चौके प्रहार के छोटू महाराज वसू ने सरकार और प्रशासन की विफलता का आरोप लगाया. छोटू महाराज ने कहा कि राज्य में गौवंश बंदी कायदा रहने पर भी अमरावती जिले में उसका प्रभावी अमल नहीं हो रहा है. मौके पर गाडगे नगर के थानेदार पहुंचे थे. आगे जांच पुलिस कर रही हैं. पंचवटी चौक पर बंदोबस्त तैनात हैं.

Related Articles

Back to top button