अमरावतीमुख्य समाचार

सीपी आरती सिंह ने किया इज्तेमा परिसर का दौरा

व्यवस्था का लिया जायजा, आयोजकों के साथ चर्चा

* आयोजको सहित पुलिस अधिकारियों को दिये जरुरी निर्देश
अमरावती /दि.1- कल 2 दिसंबर से नवसारी-वलगांव मार्ग पर आर्चिड इंटरनेशनल स्कूल के पास 3 दिवसीय जिलास्तरीय तब्लीगी इज्तेमा का आयोजन होने जा रहा है. जिसमेें देश के अलग-अलग हिस्सों से मुस्लिम समाज के 25 से अधिक धर्मगुरु उपस्थित रहेंगे. साथ ही इस इज्तेमा में अमरावती जिले सहित संभाग के अन्य चारों जिलों से करीब 30 से 40 हजार मुस्लिम समाज बंधुओं के उपस्थित रहने का अनुमान है. जिसके मद्देनजर आज अमरावती की शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने इज्तेमागाह परिसर का दौरा करते हुए वहां पर किये गये सभी इंतेजामों का जायजा लिया. साथ ही आयोजन के दौरान कानून व व्यवस्था की स्थिति बनी रहे. इस हेतु आयोजकों सहित अपने अधिनस्त पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.
इज्तेमागाह परिसर का दौरा व मुआयना करते हुए सीपी डॉ. आरती सिंह ने कहा कि, आयोजन के दौरान कोई अनुचित घटना या गडबडी ना हो, इस बात के मद्देनजर कार्यक्रम में शामिल होने वाले नागरिकों के रहने व पीने पानी हेतु योग्य स्थान पर व्यवस्था की जाये, ताकि आयोजन स्थल पर अग्निशमन वाहन, एम्बुलेंस, हाईड्रोलिक क्रेन व अन्य आवश्यक साहित्य को उपलब्ध रखने के साथ ही पर्याप्त प्रमाण में विद्युत व्यवस्था करते हुए अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जाये. इसके अलावा बाहर से आने वाले लोगों के वाहनों हेतु पर्याप्त व समुचित पार्किंग व्यवस्था की जाए और आयोजन स्थल पर आने-जाने वाले रास्तें पर यातायात में किसी भी तरह की कोई दिक्कत पैदा ना हो, इस बात के मद्देनजर अधिक से अधिक सुरक्षा रक्षकों की नियुक्ति करते हुए उन्हें पहचानपत्र व एक समान टी-शर्ट दिये जाए.
आयोजकों से चर्चा करने के साथ ही सीपी डॉ. आरती सिंह ने परिमंडल 1 के प्रभारी पुलिस उपायुक्त, गाडगे नगर क्षेत्र की सहायक पुलिस आयुक्त, गाडगे नगर पुलिस स्टेशन के प्रभारी थानेदार तथा शहर यातायात विभाग के सहायक पुलिस आयुक्त को यातायात नियोजन एवं सार्वजनिक सुव्यवस्था के संदर्भ मेें आवश्यक दिशा-निर्देश देने के साथ ही सभी नागरिकाेंं से तब्लीगी इज्तेमा कार्यक्रम के दौरान पुलिस प्रशासन के साथ सहयोग करने का आवाहन किया.

Related Articles

Back to top button