अमरावती

सीपी डॉ. आरती सिंह ने की शहर में लगे बंदोबस्त की समीक्षा

संवेदनशील इलाकों में की पैदल पेट्रोलिंग, लोगों से साधा संवाद

अमरावती/दि.27 – विगत 12 व 13 नवंबर को शहर में घटित हुई हिंसक वारदातों के पश्चात जारी किये गये कर्फ्यू के दौरान लगाया गया पुलिस बंदोबस्त कर्फ्यू में ढील के बावजूद अब भी यथावत रखा गया है और नाईट कर्फ्यू को जारी रखा गया है. ऐसे में शहर पुलिस आयुक्त आरती सिंह ने गत रोज अपने मातहत अधिकारियों के साथ शहर के विभिन्न इलाकों का दौरा करते हुए अलग-अलग स्थानों पर लगाये गये बंदोबस्त का जायजा लिया. साथ ही संवेदनशील इलाकों में पैदल पेट्रोलिंग करते हुए संबंधित परिसरों के लोगोें से संवाद भी साधा. इसके अलावा बंदोबस्त में तैनात सभी पुलिस कर्मियों, एसआरपीएफ जवानों व होमगार्ड से उनके भोजन व निवास की व्यवस्था को लेकर आस्थापूर्वक बातचीत करते हुए उन्हें अपनी सुरक्षा पर ध्यान देने और बंदोबस्त के दौरान अलर्ट रहने का भी निर्देश दिया.
बीती शाम शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने शहर के विभिन्न इलाकों में बंदोबस्त का जायजा लेने हेतु पैदल पेट्रोलिंग करने का निर्णय लिया और वे पुलिस उपायुक्त विक्रम साली, एसीपी पूनम पाटील व भारत गायकवाड सहित नागपुरी गेट, खोलापुरी गेट व गाडगेनगर पुलिस स्टेशन के थानेदारों के साथ शहर के संवेदनशील इलाकों का दौरा करने निकली. रात करीब 11 बजे तक चली इस पेट्रोलिंग के दौरान सभी पुलिस अधिकारियों ने राजकमल चौक, गांधी चौक, हनुमान नगर, माता खिडकी, पटवा चौक, पठान चौक, चांदनी चौक, हाथीपुरा, सक्करसाथ, शनि मंदिर, ट्रान्सपोर्ट नगर, भाजी बाजार, नागोबा ओटा परिसर मे पैदल पेट्रोलिंग की और संबंधित क्षेत्रों में हालात का जायजा लेते हुए बंदोबस्त की समीक्षा की. इस दौरान सीपी डॉ. आरती सिंह ने संबंधित परिसरों के कई नागरिकों से संवाद भी साधा और एक तरह से परिसरवासियों को विश्वास दिलाया कि, वे निश्चिंत रहे. पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है. साथ ही सीपी डॉ. आरती सिंह ने बंदोबस्त में तैनात पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ भी संवाद साधा और बंदोबस्त के दौरान उनके भोजन व निवास के संदर्भ में बातचीत करने के साथ ही उन्हें आर्म्स एन्ड एम्युनेशन के साथ पूरी तरह सतर्क रहने और अपनी सुरक्षा पर भी ध्यान देने का निर्देश दिया.

  • फिलहाल शहर शहर में स्थिति पूरी तरह से पहले की तरह सामान्य हो गई है. शहर पुलिस आयुक्तालय द्वारा ली जानेवाली मोहल्ला कमेटी व कॉर्नर मिटींग को नागरिकों का बेहतरीन प्रतिसाद मिल रहा है. नागरिकों ने किसी भी तरह की अफवाह पर विश्वास नहीं रखना चाहिए. नाईट कर्फ्यू के दौरान हालात किस तरह है, यह जानने हेतु बीती रात अपने सभी अधिनस्थ अधिकारियों के साथ संवेदनशील इलाकों में पैदल पेट्रोलिंग की गई.
    – डॉ. आरती सिंह
    शहर पुलिस आयुक्त

Related Articles

Back to top button