अमरावतीमुख्य समाचार

अवकाश से लौटते ही ‘एक्टीव’ हुए सीपी रेड्डी

आनन-फानन में क्राईम ब्रांच सहित सभी थानेदारों व रीडर की बैठक बुलाई

* केवल कार्रवाई नहीं, सभी अवैध धंधों को पुख्ता तौर पर बंद कराने का दिया निर्देश
* 26 जनवरी के बंदोबस्त सहित अन्य कई विषयों पर किया विमर्श
अमरावती/ दि. 16- आठ दिन के अवकाश पश्चात शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी आज अपने काम पर वापिस लौट आये और उन्होंने आते ही क्राईम ब्रांच के अधिकारियों सहित सभी पुलिस स्टेशनों के थानेदारों व पुलिस आयुक्तालय के रीडर की बैठक बुलाई. जिसमें उन्होंने साफ तौर पर कहा कि, वे केवल मार्क्स बढाने के लिए धडाधड होने वाली कार्रवाईयों के पक्ष में नहीं है, बल्कि वे अमरावती शहर को शत-प्रतिशत अपराधों व अपराधियों से मुक्त करवाना चाहते है, ऐसे में आयुक्तालय पुलिस के हर अधिकारी व्दारा यह सुनिश्चित किया जाए कि, शहर में कई पर भी कोई अवैध धंधा न चले और कोई नया अवैध धंधा भी न पनपने पाये.
उल्लेखनीय है कि, सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के अवकाश पर रहते समय शहर पुलिस की क्राईम ब्रांच ने अवैध धंधों के खिलाफ जमकर मोर्चा खोल दिया था तथा सभी पुलिस थाना क्षेत्रों में अवैध धंधों के खिलाफ एक के बाद एक धडाधड कार्रवाईयां हो रही थी. ऐसे में उम्मीद थी कि, सीपी रेड्डी के अवकाश से वापिस लौटने पर क्राईम ब्रांच के अधिकारियों को शाबासकी मिलेगी, लेकिन ऐसा होने की बजाय आज हुई बैठक में सीपी रेड्डी ने साफ तौर पर कहा कि, वे केवल आंकडे बढाने के लिए धडाधड कार्रवाई करने में यकीन नहीं रखते, बल्कि उनका स्पष्ट लक्ष्य है कि, शहर में अवैध धंधे पूरी तरह से खत्म व बंद हो जाने चाहिए. ऐसे में क्राईम ब्रांच के अधिकारियों सहित सभी पुलिस स्टेशन के थानेदारों ने इस बात को लेकर प्रयास करने चाहिए कि, शहर में अवैध धंधे फलन-फूलने और पनपने न पाये.

स्कूल व कॉलेज में रहेगी पुलिस दीदी
इस समीक्षा बैठक में सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने पुलिस आयुक्तालय क्षेत्र अंतर्गत रहने वाले स्कूलों व कॉलेजों में पुलिस दीदी उपक्रम चलाये जाने के बारे में निर्देश दिये. इस उपक्रम के तहत सभी स्कूल व कॉलेज में महिला पुलिस उपनिरीक्षक व महिला पुलिस कर्मचारियों सहित दामिनी पथक की नियमित गश्त व हाजिरी लगाई जाएगी. साथ ही समय-समय पर शालेय व महाविद्यालयीन छात्रा व युवतियों का मार्गदर्शन किया जाएगा और किसी भी आपात स्थिति में फंसने पर उन्हें पुलिस दीदी उपक्रम के तहत सहायता उपलब्ध करायी जाएगी.

नए लॉकअप के निर्माण पर विमर्श
उल्लेखनीय है कि, शहर पुलिस आयुक्तालय के 10 पुलिस थानों में से केवल राजापेठ व सिटी कोतवाली इन दो पुलिस थानों में ही आरोपियों को रखने हेतु लॉकअप की सुविधा उपलब्ध है. जिसकी वजह से अन्य आठ पुलिस थानों को अपने आरोपी इन्हीं दो पुलिस थानों के लॉकअप में लाकर रखने पडते है. जिससे इन दोनों पुलिस थानों पर काम का बोझ बढ जाता है. इस बात के मद्देनजर सीपी नवीनचंद्र रेड्डी व्दारा शहर के अन्य कुछ पुलिस थानों में भी लॉकअप की सुविधा उपलब्ध कराये जाने हेतु विचार-विमर्श किया गया.

ट्रान्सफर कर्मचारी जल्द संभाले अपना नया पदभार
अभी हाल ही में कुछ समय पहले शहर पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत सभी पुलिस कर्मचारियों का तबादला किया गया. लेकिन इसके बावजदू ऐसे कर्मचारियों को भी उनकी पुरानी नियुक्तिवाले स्थानों से लिव नहीं किया गया. जिसकी वजह से वे अपना नया पदभार अब तक नहीं संभाल पाये है. यह बात ध्यान में आते ही सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि, उनके अधिनस्थ जिन कर्मचारियों के तबादला आदेश जारी हो चुके है, उन्हें जल्द से जल्द रिलिव किया जाए. ताकि वे अपनी नई नियुक्त वाली पोस्टिंग का चार्ज संभाल सके. इसके साथ ही सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने इस समय आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के अवसर पर शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने हेतु बंदोबस्त लगाने के संदर्भ में भी जरुरी निर्देश जारी किये.

Related Articles

Back to top button