अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

सीपी रेड्डी खुद उतरे नाइट पेट्रोलिंग के लिए

शहर के कई इलाकों में अचानक पहुंचकर शुरु की चेकिंग

* कार्रवाई के दौरान 1 लाख रुपए की नगद रकम बरामद
* रिकॉर्डधारी आरोपी भी हथियार सहित चढा पुलिस के हत्थे
अमरावती/दि.25- कल 26 अप्रैल को होने जा रहे लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए शहर पुलिस द्वारा 24 अप्रैल की शाम से ही शहर में तगडा बंदोबस्त लगा दिया गया है. ताकि अब से लेकर मतदान की प्रक्रिया खत्म होने तक शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति को बनाया रखा जा सके. इसके तहत शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर बैरिकेटींग करते हुए वहां से गुजरने वाले प्रत्येक वाहनों की जांच पडताल की जा रही है. साथ ही संदेहितों पर कडी नजर भी रखी जा रही है. इसी के तहत बीती रात शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी भी अपने लावलष्कर के साथ शहर में नाईट पेट्रोलिंग करने हेतु निकले. जिनके द्वारा की गई जांच पडताल के दौरान जहां देर रात एक दुपहिया धारक के वाहन की डिक्की से एक लाख रुपए नगद बरामद हुए. वहीं दूसरी ओर पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले एक आरोपी को तेज धारदार चाकू जैसे हथियार के साथ पकडा गया.
जानकारी के मुताबिक शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी कल रात 11 बजे के आसपास अपने अधिनस्थ अधिकारियों व क्यूआरटी पथक के साथ राजकमल चौक, टांगापडाव, चांदणी चौक, गाडगे नगर, ट्रान्सपोर्ट नगर सहित शहर के अन्य इलाकों में पहुंचे तथा उन्होंने शहर में जगह-जगह लगाया गया पुलिस बंदोबस्त का जायजा लेने के साथ ही बंदोबस्त को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश भी जारी किये. इस दौरान सडक से गुजरने वाले सभी दुपहिया वाहनों को रुकवाकर उनकी बेहद कडाई के साथ चेकिंग की गई. जिसके तहत खुद सीपी रेड्डी ने कई वाहन चालकों से पूछताछ करते हुए उनके वाहनों में रखी वस्तुओं की जांच पडताल की. इसी दौरान एक दुपहिया धारक व्यक्ति के वाहन की डिक्की से एक लाख रुपए की नगद रकम बरामद की गई. जिसे लेकर संबंधित व्यक्ति ने बताया कि, वह एक दुकानदार है और उक्त रकम उक्त दुकान के व्यवहार से संबंधित है. जिसे लेकर वह अपने घर लेकर जा रहा है. लेकिन पुलिस ने उक्त नगद रकम को अपने कब्जे में लेकर कोतवाली थाने भिजवा दिया. जहां पर दुकान के बील व दस्तावेजों की जांच पडताल करने के बाद उक्त नगद रकम को छोडा जाएगा, ऐसा पुलिस द्वारा कहा गया.
इसी तरह राजकमल चौक पर बैरिकेटींग के दौरान वाहनों की तलाशी लेते समय पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाला एक आरोपी चाकू के साथ पुलिस के हाथ लगा. इसके साथ ही रात के वक्त विभिन्न चौक-चौराहों पर पुलिस का अच्छा खासा बंदोबस्त देखते हुए कई वाहन धारकों ने दूर से ही अपने वाहनों को लेकर यूटर्न मार लिया तथा पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए दूसरे रास्ते पकडना ज्यादा ठीक समझा. वहीं जिन वाहन चालकों ने पुलिस बैरिकेटींग पार करने का प्रयास किया. ऐसे सभी वाहनों की कडाई के साथ जांच पडताल की गई.

 

Related Articles

Back to top button