अमरावती

सीपी रेड्डी पहुंचे शिव कथा स्थल पर

हनुमानगढी का व्यापक अवलोकन

* सुनील राणा ने बतलाई प्रस्तावित व्यवस्था
* एक हजार पुलिस कर्मी होंगे मुस्तैद
अमरावती/दि.2– मालखेड रोड पर आगामी 16 दिसंबर से आयोजित पांच दिवसीय शिव महापुराण कथा के लिए हजारों सेवाधारी जहां एक ओर तत्पर हैं तथा जुटे हैं, वहीं आयोजक भी तैयारियों को अंतिम रुप देने में लगे हैं. आज दोपहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने अपने मातहत अधिकारियों के साथ कथा स्थल का संपूर्ण अवलोकन किया. सुनील राणा ने उन्हें वहां प्रस्तावित प्रबंधों की विस्तार से जानकारी दी. इस समय आयोजक समिति के इंजीनियर मिलिंद कहाले, गोविंद गांधी, एसीपी शिवाजी बचाटे, डीसीपी सागर पाटील, बडनेरा के थानेदार मगर, राजापेठ की थानेदार दातालकर, खुफिया विभाग के लोग उपस्थित थे.
उल्लेखनीय है कि सीहोर वाले के रुप में विश्वविख्यात कथाकार पं. प्रदीप मिश्रा के मुखारविंद से बरसों पश्चात अमरावती में शिव महापुराण का आयोजन अत्यंत भव्य दिव्य रुप से होने जा रहा है. जिसकी न भूतो न भविष्यति एक लाख कलशधारी सौभाग्यवतियों की शोभाीयात्रा आगामी 15 दिसंबर को जिला स्टेडियम से निकाली जाएगी.

* डीसीपी होंगे नियुक्त
आयोजन की भव्यता एवं लाखों लोगों की आने की संभावना देखते हुए पुलिस आयुक्त रेड्डी ने खास डीसीपी को यहां की सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपने के संकेत दिए. 800 से 1000 पुलिस कर्मी, अधिकारी वहां तैनात रहेंगे. उसी प्रकार महिला अधिकारियों सहित सभी के निवास व भोजन का प्रबंध भी वहां रहेगा.

* वीआइपी आगमन एवं पार्किंग पर निर्देश
सीपी रेड्डी ने कथास्थल पर कई विशिष्टजनों के आगमन की संभावना देखते हुए उनके एंट्री और एक्जीट पॉईंट का अवलोकन किया. ऐसे ही प्रेशर पॉईंट को भी देखा. उन्होंने वाहनों की पार्किंग व्यवस्था के बारे में मातहतों को निर्देश दिये. सीपी ने स्वयं चलकर पूरे 60 एकड़ में फैले कथास्थल का अवलोकन किया.

* पुलिस कंट्रोल रुम सेटअप
कथास्थल पर पुलिस नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाएगा.उसका संपूर्ण सेटअप रहेगा. यह जानकारी दी गई. वहां आने वाले श्रोताओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की दृष्टि से सीपी रेड्डी ने निर्देश दिए.

Related Articles

Back to top button