अमरावतीमुख्य समाचार

सीपी रेड्डी ने शुरु किया ऑपरेशन समझाइश

राजापेठ थाने में हिस्ट्रीशीटरों को ‘समझाया’

अमरावती/दि.22 – शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने शहर में गैर कानूनी धंधों पर शिकंजा कसने के साथ ही अब पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले हिस्ट्रीशिटरों यानि कुख्यात बदमाशों को सही राह पर लाने हेतु ऑपरेशन समझाइश शुरु किया है. जिसका शुभारंभ गत रोज राजापेठ थाने से किया गया. इस समय राजापेठ पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले कई कुख्यात बदमाशों की एक-एक कर अपने सामने पेशी करवाते हुए सीपी रेड्डी ने उन्हें अपने ‘स्टाइल’ में ‘बडे प्यार’ से ‘समझाया.’ साथ ही उन्हें भाईगिरी व दादागिरी का रास्ता छोडकर सामान्य नागरिक की तरह अच्छे से रहने की समझाइश भी दी.
उल्लेखनीय है कि, विगत सोमवार को गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत होटल नाइस डे पर कुछ दुस्साहसी युवकों ने शराब व पैसे लूटने के लिए तलवार से लैस होकर हमला किया था. वहीं गत रोज आईटीआई कॉलेज के सामने कुछ मनचले युवकों ने रास्ते से गुजर रही युवतीयों के साथ छेडखानी करते हुए उनसे मारपीट भी की थी. इन दोनों घटनाओं को बेहद गंभीरतापूर्वक लेकर शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने जहां एक ओर गाडगे नगर पुलिस के नाम सभी उत्पातियों को तुरंत खेाजकर गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया. वहीं दूसरी ओर शहर के सभी पुलिस थाना प्रभारियों को पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले कुख्यात हिस्ट्रीशिटरों, गुंडे व बदमाशों की लिस्ट बनाकर अपने सामने पेश करने का निर्देश दिया. ताकि उन्हें ‘समझाइश’ दी जा सके. जिसके बाद मंगलवार की दोपहर सीपी रेड्डी राजापेठ पुलिस थाने पहुंचे. जहां पर राजापेठ पुलिस ने करीब 25 हिस्ट्रीशिटरों को पहले ही लाइन हाजिर कर रखा था और सभी को एक-एक कर सीपी रेड्डी के सामने पेश किया गया. जिन्हें सीपी रेड्डी ने थानेदार मनीष ठाकरे के कक्ष में बैठकर अच्छी तरह से समझाइश दी और यह भी कहा कि, अगर दुबारा किसी भी तरह की भाईगिरी करने का प्रयास किया, तो छोडा नहीं जाएगा.
जानकारी के मुताबिक जिस समय सीपी रेड्डी द्बारा थानेदार मनीष ठाकरे के कक्ष में एक-एक हिस्ट्रीशिटरों को बुलाकर ‘समझाइश’ दे रहे थे. तो उनकी आवाज बाहर तक आ रही थी और इस आवाज को सुनकर कैबिन से बाहर अपना नंबर आने के इंतजार में कतारबद्ध होकर खडे अन्य हिस्ट्रीशिटरों की सिट्टी-पिट्टी गूम हो रही थी. साथ ही समझाइश मिलने के बाद कैबिन से बाहर निकलने वाले हिस्ट्रीशिटर के लाल चेहरे व भीगी हुई आंखों को देखकर रही सही कसर भी पूरी हो जा रही थी. ऐसे में हर कोई यही मना रहा था कि, उसका नंबर ‘समझाइश’ के लिए न लगे और उसके नाम पर पुकारा न हो, लेकिन एक-एक कर सभी का नंबर लगा और सभी के नाम का पुकारा भी हुआ. इसके चलते राजापेठ थाने मेें पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले हर एक हिस्ट्रीशिटर को कल सीपी रेड्डी की ओर से अच्छी खासी ‘समझाइश’ मिली.

Related Articles

Back to top button