अमरावतीमुख्य समाचार

सीसीटीवी को लेकर सीपी रेड्डी की अपील साबित हो रही कारगर

विभिन्न चौक-चौराहों पर व्यापारी लगवा रहे सीसीटीवी कैमरे

* अब सडकों पर होने वाली गतिविधियों पर रहेगी ‘तीसरी आंख’
अमरावती/दि.2 – शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी द्वारा की गई एक अपील ने कुछ ऐसा असर दिखाया है कि, अब धीरे-धीरे शहर के प्रमुख चौक-चौराहों पर क्षेत्र के व्यापारियों द्वारा अपने खर्च से सीसीटीवी कैमरे लगवाने की शुरुआत कर दी गई है. जिसके तहत जहां बीते दिनों वेलकम प्वॉईंट पर क्षेत्र के व्यापारियों ने चौराहे व सडक पर नजर रखने हेतु सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए. वहीं दो दिन पहले शेगांव नाका चौक पर क्षेत्र के देशमुख नामक व्यवसायी द्वारा अपने खर्च से सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है. जिसके जरिए हमेशा ही भीडभाड से भरे रहने वाले इस चौराहे पर चलने वाली गतिविधियों पर नजर रखी जा सकेगी. वहीं बहुत जल्द सीपी रेड्डी द्वारा की गई अपील का असर शहर के पंचवटी चौक, इर्विन चौक, जयस्तंभ चौक, राजकमल चौक व राजापेठ चौक पर भी दिखाई देना शुरु हो जाएगा. जहां के कई व्यापारियों ने इस अपील को स्वयंस्फूर्त प्रतिसाद देते हुए अपने खर्च से अपने प्रतिष्ठानों के बाहर सडक एवं चौराहे की ओर नजर रहने वाले सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी दर्शायी है.
इसके साथ ही आगामी 16 से 20 दिसंबर तक छत्री तालाब से आगे हनुमान गढी परिसर में होने जा रही पंडित प्रदीप मिश्रा की शिवमहापुरान कथा के मद्देनजर सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने दस्तूर नगर, फरशी स्टॉप व यशोदा नगर परिसर के व्यापारियों से भी आवाहन किया है कि, यदि उन्होंने अपने प्रतिष्ठान के भीतरी हिस्से में सीसीटीवी कैमेरा लगा रखा है, तो एक कैमरा बाहर की ओर भी लगावाया. चूंकि कथा आयोजन के दौरान इस परिसर के मार्गों पर अच्छी खासी भीडभाड रहेगी. ऐसे में दुकानदारों द्वारा अपनी दुकानों के बाहर सडक और चौराहें की ओर नजर रखने हेतु लागए जाने वाले सीसीटीवी कैमरे पुलिस के लिए काफी मददगार साबित हो सकेंगे.

* हर कोई थोडा योगदान दे, तो शहर हो सकता है सुरक्षित
इस संदर्भ में दैनिक अमरावती मंडल के साथ विशेष तौर पर बातचीत करते हुए सीपी रेड्डी ने कहा कि, इन दिनों लगभग सभी दुकानदार अपनी दुकानों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए अपनी दुकानों के भीतर सीसीटीवी कैमरे लगाते है. साथ ही कई लोगबाग अपने घरों पर भी सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे लगवाते है. ऐसे लोगों से पुलिस को केवल इतना ही अपेक्षित है कि, वे अपने यहां लगाए जाने वाले सीसीटीवी कैमरों में से एक कैमरे को अपने मकान या दुकान के बाहरी हिस्से में लगाए, जिससे मकान या दुकान के सामने स्थित सडक या चौराहा कवर हो सके. किसी मामले या घटना की जांच के समय ऐसे कैमरों के फूटेज पुलिस के लिए बेहद काम के साबित हो सकते है. इसके लिए शहरवासियों को अलग से पैसा खर्च करने की जरुरत नहीं है, बल्कि उन्हें उनके मौजूदा सेटअप में ही थोडा सा फेरबदल करना है. इस एक योगदान के जरिए हर शहरवासी अपने परिसर व पूरे शहर को सुरक्षित बना सकता है. जिसके लिए हर व्यक्ति को थोडा बहुत योगदान देना चाहिए.

शेगांव नाका क्षेत्र के व्यवसायियों का गाडगे नगर थाने में सत्कार
वहीं शेगांव नाका परिसर में सीपी रेड्डी द्वारा किए गए आवाहन पश्चात अपने खर्च से सीसीटीवी कैमरे लगवाने के साथ ही उसकी लिंक को गाडगे नगर पुलिस थाने के साथ जोडने वाले क्षेत्र के व्यवसायियों का आज गाडगे नगर पुलिस स्टेशन मेें भावपूर्ण सत्कार किया गया. इस अवसर पर गाडगे नगर पुलिस स्टेशन के थानेदार पीआई गजानन गुल्हाणे व यातायात विभाग के पीआई संजय अढाउ ने शेगांव नाका चौराहे पर 4 सीसीटीवी कैमरे लगवाने वाले साई कम्प्यूटर्स एण्ड सीसीटीवी सेक्यूरिटी के संचालक अजिंक्य काले सहित रामकृष्ण चिखलकर, विनायक ठाकरे, भूषण बनसोडे, यश सरोदे, बालासाहब अढाउ व देशमुख नामक व्यवसायियों का सत्कार किया.

Related Articles

Back to top button