अमरावती

सीपी रेड्डी की 5 थानों में अकस्मात विजिट

अनुशासन व युनिफॉर्म को लेकर की पडताल

अमरावती/दि.28 – शहर को अपराध व अपराधियों से मुक्त करने हेतु गैरकानूनी धंधों के खिलाफ अभियान चलाने के साथ ही पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले कुख्यात अपराधियों की नकेल कसने के बाद अब शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने अपने महकमे को भी चूस्त दुरुस्त करने की ओर ध्यान देना शुरु कर दिया है. इसके तहत सीपी रेड्डी ने विगत रात 12 बजे से तडके 4 बजे तक शहर पुलिस आयुक्तालय के 5 पुलिस थानों को अकस्मात भेंट दी और रात के समय पुलिस थानों में चलने वाले कामकाज और वहां की स्थिति का जायजा लिया. इस समय कुछ पुलिस थानों में नाइट ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों की यूनिफॉर्म ठीक नहीं रहने और थानों में समूचित अनुशासन दिखाई नहीं देने के चलते सीपी रेड्डी संबंधित इंचार्ज अधिकारी सहित उस समय थाने में तैनात पुलिस कर्मियों को अच्छी खासी ‘समझाइश’ भी दी.
जानकारी के मुताबिक पुलिस थानों में अकस्मात भेंट देने के लिए सीपी रेड्डी रात 12 बजे अपने सरकारी आवास से रवाना हुए और उन्होंने सबसे पहले कोतवाली व राजापेठ पुलिस थाने को भेंट दी. जहां पर पुलिस आयुक्त रेड्डी को अकस्मात अपने सामने देखकर इंचार्ज ऑफिसर सहित ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों में एक तरह से हडकंप व्याप्त हो गया. क्योंकि नाइट ड्यूटी के दौरान कई पुलिस कर्मचारियों ने अपनी यूनिफॉर्म ठीक से नहीं पहनी थी. साथ ही पुलिस थाने में कुछ हद तक अनुशासन का अभाव भी दिखाई दे रहा था. इस समय सीपी रेड्डी ने इसके लिए इंचार्ज आफिसर सहित पुलिस कर्मियों को एक तरह से फटकार लगाने के साथ ही पुलिस थाने में राईफल व लाठिया रखने के तरीके को भी चेक किया. साथ ही पुलिस कर्मियों को पुलिसिंग के बारे में समझाइश दी. इसके बाद सीपी रेड्डी नागपुरी गेट, गाडगे नगर व फ्रेजरपुरा पुलिस थाने में पहुंचे. वहां पर भी यूनिफॉर्म और अनुशासन को लेकर लगभग यहीं स्थिति थी. ऐसे में इन तीनों पुलिस थानों के इंचार्ज ऑफिसर व नाइट ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी को सीपी रेड्डी की फटकार का सामना करना पडा.

* कई स्थानों पर नाकाबंदी को चेक किया
शहर पुलिस आयुक्तालय अंतर्गत 5 पुलिस थानों का अकस्मात निरीक्षण करने हेतु निकले सीपी नवीनचंद्र रेड्डी ने इस दौरान रास्ते में पडने वाले प्रमुख चौक चौराहों पर भी रुककर हालात का जायजा लिया. साथ ही फिक्स प्वॉईंट ड्यूटी वाले स्थानों पर पहुंचकर वहां लगाई गई नाकाबंदी व बैरिकेटींग को भी चेक किया. सीपी रेड्डी द्बारा की गई इस अकस्मात व औचक जांच के बारे में जानकारी मिलते ही शहर के अन्य सभी पुलिस थाने अचानक ही अलर्ट मोड पर आ गए. वहीं सीपी रेड्डी ने बताया कि, वे आगे भी इसी तरह से किसी भी वक्त पुलिस थानों में पहुंचकर सरप्राइज विजिट किया करेंगे और थानों में चलनेवाले कामकाज की जांच व समीक्षा करेंगे. ताकि अमरावती शहर पुलिस की पुलिसिंग को और अधिक प्रभावी बनाया जा सके.

Related Articles

Back to top button