अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दिप्ती सोलंके हत्याकांड मामले में सीपी गंभीर

मृतक की फरार ननद का अब तक सुराग नहीं

* आज रिमांड समाप्त होने पर फिर अदालत में तीनों आरोपियों को पेश किया गया
* फॉरेन्सिक दल ने भी किया घटनास्थल का जायजा
अमरावती/दि. 28 – बैंक कर्मचारी दिप्ती सोलंके के हत्याकांड प्रकरण को पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने गंभीरता से लेते हुए गाडगेनगर पुलिस स्टेशन पहुंचकर संपूर्ण प्रकरण की समीक्षा की और जांच अधिकारी को विशेष सूचना दी. वहीं इस प्रकरण में अभी भी मृतक की ननद डॉ. शीतल सुसतकर फरार गिरफ्तार आरोपी पति चेतन सोलंके, ससुर ज्ञानदेव सोलंके और सास का पुलिस रिमांड समाप्त होने पर इन आरोपियों को आज फिर से अदालत में पेश कर पुलिस द्वारा पुलिस हिरासत अवधि बढाकर मांगी गई है. आरोपियों द्वारा अब तक घटना की कबूली नहीं दी गई है. फॉरेन्सिक दल ने भी घटनास्थल का जायजा किया है.
धारणी तहसील के हिराबंबई के पशु संवर्धन अधिकारी चेतन सोलंके की पत्नी दिप्ती दर्यापुर के एसबीआई बैंक में कार्यरत थी. वर्ष 2018 में उसका विवाह चेतन के साथ हुआ था. चेतन के पिता ज्ञानदेव सोलंके सेवानिवृत्त बीडीओ है. दिप्ती को एक दो साल का बेटा है. शादी के कुछ माह बाद ही चेतन अपनी पत्नी दिप्ती के चरित्र पर संदेह करता था. इस कारण शादी के एक माह बाद ही दिप्ती ने नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या करने का प्रयास भी किया था. लेकिन पश्चात दोनों परिवार के सदस्यों में बैठक लेकर पति-पत्नी में सुलह करवा ली थी. लेकिन चेतन सोलंके शकीला रहने से वह हमेशा दिप्ती पर मानसिक व शारीरिक अत्याचार करता था. आखिरकार शुक्रवार 24 मई को इसी बात पर से चेतन और दिप्ती के बीच विवाद हुआ और दिप्ती को अपनी जान गवानी पडी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर गाडगेनगर पुलिस ने इस प्रकरण में मृतक के पिता की शिकायत पर हत्या का मामला दर्ज कर आरोपी पति चेतन सोलंके, ससुर ज्ञानदेव सोलंके और सास सविता सोलंके को गाडगेनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर 28 मई तक पुलिस रिमांड पर लिया था. इस प्रकरण में दिप्ती की ननद डॉ. शीतल सुसतकर फरार बताई जाती है. पुलिस ने इन आरोपियों से कडी पूछताछ की लेकिन आरोपियों ने दिप्ती के हत्या की कबूली नहीं दी है. दिप्ती के पति और सास-ससुर का कहना है कि, दिप्ती ने फांसी लगाकर आत्महत्या की. लेकिन पीएम रिपोर्ट में दिप्ती की मृत्यु सिर पर चोट आने से हुई है. मामले की जांच गाडगेनगर पुलिस आगे कर रही है.

* घटनास्थल से पुलिस को मृतक की रिंग हुई बरामद
दिप्ती सोलंके हत्याकांड प्रकरण की जांच कर रहे निरीक्षक प्रशांत माने ने बताया कि, स्नेहा कॉलोनी स्थित मृतक के निवासस्थान से पुलिस को सोफे पर सोने की कान की रिंग बरामद हुई है. इसके अलावा कुछ नहीं मिला है. फारेन्सिक दल ने भी घटनास्थल का जायजा किया. लेकिन इस दल को भी कुछ बरामद नहीं हुआ है. आरोपियों का कहना है कि, दिप्ती ने फांसी लगाकर खुदकुशी की.

* कमरे के दरवाजे को छेद किया गया या फिर पहले से था?
जिस कमरे में दिप्ती सोलंके का शव बरामद हुआ और आरोपियों का कहना था कि, दिप्ती की आत्महत्या के बाद दरवाजा न खुलने के कारण उन्होंने दरवाजे में छेद कर उसे खोला. लेकिन घटनास्थल पर ऐसा कुछ लकडी का भूसा अथवा टुकडे बरामद नहीं हुए. ताकि यह समझा जाए कि, उस दरवाजे को छेद किया गया है. दरवाजे को यह छेद पहले से ही था अथवा घटनवाले दिन किया गया यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है. मामले की जांच गाडगेनगर पुलिस आगे कर रही है.

Related Articles

Back to top button