अमरावतीमुख्य समाचार

दुर्घटनाग्रस्त ट्रक का नंबर दूसरे ट्रक पर चढाया

गाडगेनगर पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज

एक आरोपी गिरफ्तार
फिर्यादी रफीउल्ला ने प्रेसवार्ता में लगाई न्याय की गुहार
अमरावती दि. 18- रेगुलर किश्त भरने के पश्चात भी ट्रक जप्त कर फायनेंस तथा इश्योंरेंस कंपनी ने बनावटी कागजात बनाकर फिर्यादी रफीउल्ला का ट्रक शेख शोएब शेख इब्राहिम (कोराडी रोड नागपुर) को बेच दिया गया. जिसमें फिर्यादी रफीउल्ला खान ने गाडगेनगर पुलिस स्टेशन में शेख शोएब शेख इब्राहिम(कोराडी रोड नागपुर), जयका मोटर्स भंडारा रोड नागपुर, आयसीआयसीआय लोमार्ड जनरल इंश्योरेंस सर्वे मनीष चांडक आरटीओ कार्यालय, अमरावती से संबंधित अधिकारी व कर्मचारी के खिलाफ शिकायत दर्ज की. जिसमें पांचों आरोपियों पर भादंवि की कलम 420, 468, 471,406, 120 (ब) व धारा 34, अपराध दर्ज किया गया और आरोपी शेख शोएब, शेख इब्र्राहिम को नागपुर से गिरफ्तार कर लिया गया. जो कि पीसीआर में है.
इस मामले को लेकर रफीउल्ला खान हफीज उल्ला खान ने पुलिस प्रशासन से प्रेस वार्ता के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई. रफीउल्ला ने प्रेसवार्ता में बताया कि एचडीवी फायनेंस सर्विस मुंबई की अमरावती शाखा से फायनेंस कर जायका मोटर अमरावती से 14 पहिए का ट्रक क्रमांक एम.एच. 27/ बीएक्स-1276 साल 2018 में खरीदा था. आयसीआय लोमार्ड जनरल इश्योंरेंस की शाखा अमरावती से 50, 796 रूपये भरकर कॉम्प्रहेन्सीव इश्योंरेंस निकाला था और नियमित किश्त भी भर रहा था. किंतु 2019 में ट्रक का एक्सीडेंट हो गया. जिसकी शिकायत तलेगांव पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई. आयसीआयसीआय लोमार्ड शाखा को एक्सीडेंट की जानकारी दी गई. उसके पश्चात कंपनी द्बारा सर्वे किया गया. उसके पश्चात ट्रक को अमरावती लाया गया. उसके बाद इंश्योरेंस कंपनी ने जायका मोटर्स से संपर्क कर नुकसान की जानकारी मांगी.जायका मोटर्स द्बारा 22,90,000 और अमोल ट्रक बॉडी मेकर्स ने 2 लाख 93 हजार रूपये के नुकसान की जानकारी इंश्योरेंस कंपनी को दी.
आयसीआयसीआय लोमार्ड से इंश्योरेंस के लिए संपर्क साधा गया तब उन्होंने कहा कि तुम जायका मोटर्स को ट्रक सुपूर्द करें. ट्रक सुपूर्द करने के पश्चात रसीद भी ले ली गई. मनीष चांडक ने पुन: ट्रक का सर्वे किया और जयका मोटर्स को कोटेशन तैयार करने के लिए कहा. 26, 00,000 रूपये का कोटेशन देने के पश्चात मनीष चांडक ने कहा कि हम केवल 3 से 4 लाख रूपये लगा सकते. बाकी रकम तुम्हे भरनी होगी. मनीष चांडक ये बात नियम बाह्य होने पर मैंने ट्रक को यथावत स्थिति में रखने व मामले को कोर्ट में ले जाए जाने का मनीष चांडक को कहा और ग्राहक मंच में इश्योंरेंस की रकम मिलने के लिए मामला दाखल किया. एचडीबी फायनेंस की शाखा को नोटिस दिया. साथ ही आश्वासन दिया कि इंश्योरेंस क्लेम का निकाल लगने के पश्चात पूरी रकम भर दूंगा. किंतु मनीष चांडक ने अपने अधिकार का दुरूपयोग कर ट्रक की तोडफोड कर उसे नष्ट कर दिया.

* चोरी के ट्रक पर चढाए कागजात
रेगुलर किश्त अदा करने के पश्चात भी फायनेंस कंपनी द्बारा मेरा ट्रक जप्त कर लिया गया और उसे बेच दिया गया. जबकि ट्रक को जप्त करने के पश्चात उसे पूरी तरह से नष्ट कर दिया गया था. ऐसा ट्रक मालक रफीउल्ला ने बताया. रफीउल्ला ने कहा कि मैंने एक्सीडेंट होने के बाद भी 68 हजार रूपये माह की नियमित किश्त अदा की. उसके बाद भी फायनेंस कंपनी ने गाडी नष्ट कर उस पर मेरा चेचीस नंबर चढा दिया. जब ट्रक बनने की स्थिति में ही नहीं था फिर भी उस पर नंबर और परमिट चढाया गया. पुलिस संपूर्ण मामले की जांच कर मुझे न्याय दे, अब भी वह ट्रक मेरे ही नाम पर है. कल को कुछ हुआ तो उसकी जबाबदारी मुझ पर आयेगी, ऐसे में पुलिस प्रशासन ट्रक की जांच करें और मुझे न्याय दे. ऐसी गुहार रफीउल्ला ने पत्रकार परिषद में लगाई.

Related Articles

Back to top button