अमरावती

शहर के विकास को लेकर क्रेडाई ने जताई चिंता

सांसद सुप्रिया सुले से की चर्चा

अमरावती/दि.18 – शहर विकास प्रारुप को तैयार कर 3 वर्ष से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन शहर विकास के इस प्रारुप को अब तक मंजूरी प्राप्त नहीं हो सकी. जिसके कारण बढते शहर का विकास प्रभावित हो रहा हैं. शहर विकास की चिंता को लेकर क्रेडाई व्दारा चिंता व्यक्त करते हुए मंगलवार को राकांपा सांसद सुप्रिया सुले से शेगांव नाका परिसर स्थित पूर्व जिप अध्यक्षा सुरेखा ठाकरे के निवास स्थान पर सदिच्छा भेंट के दौरान चर्चा की गई.
के्रडाई अध्यक्ष शैलेश वानखडे तथा पदाधिकारियों की उपस्थिति में सांसद सुले को इस आशय का पत्र भी सौंपा गया. क्रेडाई व्दारा इस पत्र के माध्यम से लोक निर्माण विभाग की विविध समस्याओं से उन्हें अवगत करवाया गया. कोरोना के पश्चात निर्माण व्यवसाय में उछाल नहीं आया. बढती महंगाई, सरकारी नीति और प्रलंबित विषयों के कारण शहर का विकास थम गया हैं.
शहर का विस्तार हो रहा है आगामी 10 सालों के नियोजन के साथ शहर विकास का प्रारुप तैयार किया गया है, लेकिन उसे अब तक मंजूरी देकर लागू नहीं किया गया. यूडीसीआर में अमिनीटी छोडकर मंजूरी प्राप्त मामलों को तत्काल सुलझाया जाए. मनपा व्दारा किराए के रुप में लिए जा रहे 56 प्रतिशत टैक्स को कम किया जाए. सब रजिस्टार ऑफीस का सरवर आए दिन डाउन रहता है उसे कनेक्टिवीटी उपलब्ध करवाकर गतिशील बनाया जाए आदि विषयों पर चर्चा की गई.

Related Articles

Back to top button