अमरावती

क्रेडाई की मनपा अभियंता के खिलाफ शिकायत

निलंबित करने की मांग

अमरावती/दि.10 – मनपा के जोन नं.1 के अभियंता राजेश आगरकर के मनमाने कामकाज व अडीयल नीति के खिलाफ क्रेडाई संगठन की ओर से मनपा आयुक्त को निवेदन देकर उन्हें निलंबित करने की मांग की गई.
हर किसी को घर यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है. किंतु अमरावती मनपा के जोन नं.1 स्थित बांधकाम विभाग के अभियंता राजेश आगरकर की जबर्दस्त मनमानी कामकाज के चलते सामान्य नागरिकों को भारी समस्याओं का सामना करना पड रहा है. अभियंता आगरकर यह हर बांधकाम पर अनुमति देने में भारी लापरवाही करते है और आर्किटेक्ट इंजीनिअर्स व बिल्डर्स को मुंहजोरी भाषा में जवाब देते है. आगरकर ने नई नियमावलि का अभ्यास न करते हुए फाइल रद्द करना और मार्गदर्शन के लिए सहायक संचालक, नगर रचना अधिकारी के पास अकारण विलंब करने के लिए भेजते है. नई नियमावलि दिसंबर 2020 को मंजूर हुई. नई नियमावलि में डिपॉजिट रहने की कोई भी व्यवस्था न रहते हुए अभियंता राजेश आगरकर ने विकास शुल्क भरते समय डिपॉजिट रकम ले रहे है. जिससे सामान्य लोगों की आर्थिक लूट हो रही है और अकारण भुर्दंड लग रहा है. इसपर जोन नंबर 1 के अधिकारियों का कोई अंकुश नहीं है. निजी अभियंता को भी आगरकर की प्रताडना का सामना करना पड रहा है. आगरकर की बांधकाम अनुमति के विलंब से सामान्य नागरिक, बिल्डर आदि का भारी नुकसान हुआ हेै और पालिका का राजस्व भी डूबा है.
अभियंता राजेश आगरकर के मनमाने कामकाज से लोगों को त्रासदी हो रही है. उनकी ओर से पिछले तीन महिने की मंजूरी के मामले जांचने चाहिए तथा दाखिल मामले व मंजूरी तथा डिपॉजिट रकम बाबत उनके रिमार्क जांच कर उन्हें निलंबित करना चाहिए, इस तरह की मांग क्रेडाई संगठन की ओर से आयुक्त को दिये निवेदन से की गई है. निवेदन देते हुए क्रेडाई के अध्यक्ष संजय पर्वतकर, पूर्व अध्यक्ष पंकज देशमुख, उपाध्यक्ष सचिन वानखडे, धर्मेंद्र चंदेल, आशिष दुधे व लक्ष्मीकांत जोशी आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button