अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

क्रिकेटर रोहित शर्मा की अकादमी अमरावती में

बिरला ओपन माईंड्स स्कूल से अनुबंध

* राष्ट्रीय श्रेणी की क्रिकेट अकादमी
अमरावती /दि.12- अमरावती के क्रिकेट प्रेमियों हेतु बडा अवसर आया है. बिरला ओपन माईंड्स स्कूल अमरावती का विश्व विजेता क्रिकेटर रोहित शर्मा क्रिकेट अकादमी के साथ अनुबंध हुआ है. शाला परिसर में यह अत्याधुनिक राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी शुरु करने का निर्णय हो गया है. विदर्भ में पहली बार राष्ट्रीय श्रेणी की अकादमी शुरु हो रही है. जिसका उद्देश्य युवा खिलाडियों को विकसित करना और शहर में सर्वोत्तम क्रिकेट वातावरण बनाना है.
* 16 अगस्त से लिखा सकते नाम
अकादमी हेतु पंजीयन आगामी 16 अगस्त से शुरु रहने की जानकारी संस्था के अध्यक्ष सुधीर वाकोडे ने दी. उन्होंने बताया कि, पंजीयन शुल्क मात्र 1500 रुपए है. अकादमी 1 सितंबर से प्रत्यक्ष प्रशिक्षण प्रारंभ कर देगी. पंजीकृत क्रिकेटर्स को टी-शर्ट, ट्रैक पैन्टस और कैप दी जाएगी. शाला के बाहर के लोगों हेतु 2,655 रुपए शुल्क रहने की जानकारी वाकोडे ने दी.
* 40 हजार वर्ग फीट का मैदान, अनुभवी प्रशिक्षक
सुधीर वाकोडे ने बताया कि, बिरला ओपन माईंड्स स्कूल का 40 हजार वर्ग फीट का सुसज्ज मैदान अकादमी को दिया गया है. जिसमें आधुनिक बोलिंग मशीन और सभी आवश्यक किे्रकेट सामग्री का समावेश है. अकादमी में राष्ट्रीय श्रेणी के दो अनुभवी प्रशिक्षक प्रशिक्षण देंगे.

* रोहित शर्मा आएंगे सिखाने
विश्व विजेता भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा भी अगले वर्ष अकादमी में क्रिकेट के टिप्स देने आएंगे. यह अवसर अमरावती के क्रिकेटर्स हेतु एक स्वर्णिम अवसर रहेगा. ऐसा दावा सुधीर वाकोडे ने किया. उन्होंने आशा जतायी कि, अमरावती से विद्यार्थी क्रिकेट की फिल्ड में राष्ट्रीय स्तर पर नाम चमकाएंगे.

* फुटबॉलर भुतिया आएंगे
वाकोडे ने बताया कि, फुटबॉल प्रेमियों के लिए भी अच्छी खबर है. दुनिया में मेस्सी और रोनाल्डो के बाद तीसरे सर्वाधिक गोल करने वाले फुटबॉलर है बायचुंग भुतिया. बिरला ओपन माईंड्स स्कूल के साथ भुतिया की फुटबॉल अकादमी का करार हो चुका है. अत: फुटबॉल के मैदान पर भी अमरावती के सितारे दमकेंगे. यहां की प्रतिभाओं को स्टॉर फुटबॉलर भुतिया निखारेंगे.

Related Articles

Back to top button