अमरावती

अपराध शाखा की टीम ने अवैध दारू विक्रेताओं को धर दबोचा

पर्यटन नगरी रिद्धपुर में भी अवैध दारू की विक्री

* 3 लाख 50 हजार का माल बरामद
अमरावती/ दि.18 – कल तड़के स्थानीय ग्रामीण अपराध शाखा अमरावती की टीम ने शिरखेड पुलिस स्टेशन के समीप चंद्रभागा नदी के पुल पर अवैध देसी दारू की ढुलाई करते समय चेतन इंगले, राजेंद्र मोहोड, पद्माकर टिकस इन तीन आरोपियों को धर दबोचा. जबकि सुशिल वानखडे नामक एक आरोपी फरार होने में सफल रहा. पुलिस ने आरोपियों के पास से कार समेत 3 लाख 50 हजार रुपए का माल बरामद किया है.
चेतन राजकुमार इंगले (काटपुर), राजेंद्र गंगाराम मोहोड (शिरखेड) व पद्माकर टिकस यह तीनों गिरफ्तार किये गए शराब तस्करों के नाम हैं. सुशिल वानखडे यह फरार आरोपी का नाम है. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हाल ही में 1 सप्ताह पहले शिरखेड पुलिस स्टेशन की हद में आने वाले ग्राम काटपुर, विष्णुरा, कोळविहिर, अड़गांव, रिद्धपुर से सटे बुरहानपुर, दाभेरी, जालनापुर, इन ग्रामों में अवैध देसी दारू की ढुलाई बड़े पैमाने पर किए जाने की शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक को स्थानीय नागरिकों द्वारा की गई थी.
जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल की सूचना पर अपराध शाखा की टीम हरकत में आई और आज सुबह तड़के शिरखेड के करीब चंद्रभागा नदी के पुल पर अपराध शाखा की टीम ने जाल बिछाया. इस समय यहां से गुज रही कार की पुलिस ने तलाशी ली. इस समय कार में शराब का माल भरा हुआ था. तब पुलिस ने आरोपी चेतन इंगले, राजेंद्र मोहड, पद्माकर टिकस इन तीनों को एक मारुती कार के साथ गिरफ्तार किया कार में कुल 16 दारू से भरे बक्से बरामद किए गए हैं ेकार की तलाशी लेते समय अवसर देखकर सुशील वानखेडे नामक आरोपी फरार होने में सफल रहा. अपराध शाखा की टीम ने इन आरोपियों के पास से शराब व कार समेत करीब 3 लाख 50 हजार का माल बरामद किया है और आगे की कार्रवाई के लिए सभी आरोपियों को माल समेत शिरखेड पुलिस के हवाले किया है. इस कार्यवाही में अपराध शाखा के पुलिस उपनिरीक्षक नितिन चुलपार, पंकज फाटे, संतोष मुंदाने बलवंत दभाने, रविंद्र बावणे, दिनेश कनौजिया शामिल थे.

पर्यटन नगरी रिद्धपुर में अवैध दारू की खुलेआम बिक्री
ग्राम रिद्धापुर भारतवर्ष में महानुभाव पंथ का सबसे बड़ा तीर्थ स्थान है. ग्राम में कुल 200 के लगभग श्री प्रभु चरण अंकित मंदिर फैले हुए हैं. आए दिन सैकड़ों की तादाद में यात्री दर्शन हेतु आते रहते हैं. तिवसा रोड पर श्री प्रभु चरण अंकित सासबहू का कुआं है. इस कुएं पर दर्शन हेतु दिन भर महानुभव भक्तों का तांता लगा रहता है और ग्राम में इसी पवित्र स्थान के अतराफ में देसी दारू खुलेआम बेची जाती ह. जिससे आने वाले यात्रियों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. यदि इस पर रोक नहीं लगाई गई तो आने वाले समय में कोई बड़ी घटना ग्राम रिद्धपुर में हो सकती है. बहुत जल्द एक शिष्टमंडल इस संबंध में ग्रामीण पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश बारगल से मिलने जा रहा है. इसकी शिकायत ग्रामीण अपराध शाखा के तपन कोल्हे से भी की जाएगी.

Related Articles

Back to top button