अमरावती

मुंडगांवकर ज्वेलर्स के चार संचालकों पर अपराध दर्ज

धोखाधडी की अब तक 98 शिकायतें दर्ज

अमरावती/ दि.21– अकोला शहर व जिले के सैकडों लोगों ने ज्यादा ब्याज पाने के लिए यहां के सराफा व्यवसायी मुंडगांवकर ज्वेलर्स में करोडों रुपयों का निवेश किया, लेकिन उनके साथ धोखाधडी की गई. यह बात उजागर होते ही सिटी कोतवाली थाने में मुंडगांवकर ज्वेलर्स के चार संचालकों के खिलाफ गुरुवार को धोखाधडी का अपराध दर्ज किया गया.
उल्लेखनीय है कि मुंडगांवकर ज्वेलर्स में निवेशकों को ज्यादा ब्याज लेने का लालच देकर 4 करोड 57 लाख 82 हजार 879 रुपए जमा कर संचालकों ने विश्वास हासिल किया था. संचालकों में मालिक अमोल विजय पिंजरकर, उदय विजय पिंजरकर, विजय पिंजरकर व मुनिम राजेश ठाकुर का समावेश है. निवेशकर्ताओं को 1.30 प्रतिशत ब्याज देने का लालच दिया गया था. जिसमें सैंकडों लोगों ने करोडो रुपए मुंडगावकर ज्वेलर्स के पास जमा किये थे, लेकिन पिछली एक माह से दुकान में ताला लगा हुआ है. संचालकों के मोबाइल बंद होने कारण ठगी का संदेह बढ गया. निवेशकर्ताओं ने सिटी कोतवाली पुलिस थाने में व पुलिस अधिक्षक से लिखित शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई. गुुरुवार की रात चारों संचालकों के खिलाफ पुलिस ने विभिन्न घाराओं के तहत अपराध दर्ज किया है.
फिलहाल पुलिस के रिकॉर्ड में 98 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन शिकायतकर्ताओं की सूची लंबी है. जानकारी यह भी मिली है कि, 600 से 700 लोगों ने निवेश किया है. इस वजह से 4.57 करोड रुपयों का आंकडा बढकर 15 से 20 करोड तक जाने की संभावना है. निवेशकर्ताओं में कई पुलिस कर्मचारी भी शामिल हैं. चर्चा यह भी है कि कई पुलिस कर्मचारियों ने लाखों रुपए निवेश किये है, लेकिन झमेले में कोैन पडे, इस वजह से अपना मुंह बंद रखा है. इस मामले की तहकीकात पुलिस अधिक्षक के आदेश पर वित्तिय अपराध शाखा पुलिस को सौंपी गई है.

Related Articles

Back to top button