अमरावतीविदर्भ

अब ७ ठेकेदारों के खिलाफ अपराध दर्ज

फाइल आर्थिक अपराध शाखा पुलिस को सौंपी जाएगी

  • मनपा (manpa) में मची खलबली

  • २.४९ करोड रुपए के शौचालय घोटोले का मामला

अमरावती मनपा के बडनेरा जोन कार्यालय अंतर्गत उजागर हुए २.४९ करोड के शौचालय घाटाले के मामले में मनपा की ओर से कल रविवार के दिन दूसरी शिकायत सिटी कोतवाली पुलिस थाने में दी गई. इस मामले में पुलिस ने ७ ठेकेदारों के खिलाफ अपराध दर्ज किया है. इस शिकायत पर मनपा में खलबली बच गई है. मामले की तहकीकात आर्थिक अपराध शाखा पुलिस की ओर होने के कारण यह मामला भी कोतवाली से आर्थिक अपराध शाखा पुलिस को फाइल सौंपी जाएगी, ऐसी जानकारी कोतवाली के थानेदार शिवाजी बचाटे ने दी.

मनपा के कार्यालयीन अधिक्षक ज्ञानेश्वर अलोडे की शिकायत पर कोतवाली पुलिस ने चेतन बिल्डर्स, बेस्ट बिल्डर्स, आरके इंडस्ट्रिज औरंगाबाद इन तीन कंपनियों के ७ लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. स्वच्छ भारत, स्वच्छ महाराष्ट्र योजना अंतर्गत मनपा में २०१५ से व्यक्तिगत शौचालय योजना शुरु की गई थी. शौचालय की जरुरत रहने वाले व्यक्ति को निर्माण के लिए १७ हजार रुपए आर्थिक सहायता देने की योजना थी. परंतु कुछ लाभार्थियों के शौचालय न बनाने के कारण मनपा ने निजी ठेकेदार के माध्यम से निर्माण कार्य शुरु किया था. इस योजना अंतर्गत बडनेरा जोन परिसर में शौचालय बनाने के ७५ लाख रुपए के फर्जी बिल हस्ताक्षर के लिए निगमायुक्त प्रशांत रोडे के समक्ष प्रस्तुत किये गए परंतु यह बात समझ में आते ही पुलिस थाने में अनुप सारवान, संदीप रायकवार उसके बाद योगेश कावरे के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. अब ७ ठेकेदारों के खिलाफ दूसरी शिकायत दी गई.

तीन सदस्यीय समिति ने उजागर किया दूसरा घोटाला

७५ लाख रुपए के फर्जी बिल का घोटाला उजागर होने के बाद निगमायुक्त प्रशांत रोडे ने उपायुक्त के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति गठित की थी. इस समिति ने अपनी रिपोर्ट में २ करोड ४९ लाख २२ हजार रुपए का घोटाला हुआ है. जिसमें चेतन बिल्डर्स, बेस्ट बिल्डर्स व आरके इंडस्ट्रीज औरंगाबाद इन तीन कंपनियों के सात व्यक्तियों के खिलाफ गैर लेनदेन करने का आरोप लगाया. इसके अनुसार रविवार को कोतवाली पुलिस थाने में उनके खिलाफ अपराध दर्ज किया है.

योगेश कावरे के घर की तलाशी

आर्थिक अपराध शाखा पुलिस ने कस्टडी में रहने वाले योगेश कावरे के घर की रविवार की दोपहर तलाशी ली. पुुलिस ने योगेश कावरे के दो खाते, पत्नी के नाम पर एक बैंक पासबुक बरामद किये है. योगेश में हाल ही में निर्माण किये घर के बारे में पुलिस कडी जांच कर रही है. बडनेरा में योगेश का मेडिकल है. उसकी अन्य प्रापर्टी के बारे में पुलिस तहकीकात कर रही है. योगेश के घर में पुलिस को शौचालय, नकली चेक व मनपा के कोई भी दस्तावेज पुलिस को नहीं मिले है. इतनी बडी प्रापर्टी कहां से लायी, इसके बारे में जांच की जा रही है.

दूसरा अपराध दर्ज किया जाएगा

मनपा की ओर से सिटी कोतवाली पुलिस थाने में ७ ठेकेदारों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. अब तक सिटी कोतवाली पुलिस से आर्थिक अपराध शाखा को शिकायत से संबंधित फाइल प्राप्त नहीं हुई है, फाइल मिलते ही दूसरा अपराध दर्ज किया जाएगा. पहले अपराध में नकली दस्तावेज तैयार करने की शिकायत दी गई थी. मगर अब रकम लेने के बारे में दूसरा अपराध दर्ज करेंगे.

– शरद कुलकर्णी, पुलिस निरीक्षक, आर्थिक अपराध शाखा.

Related Articles

Back to top button