अमरावती

प्रा. दिनेश सूर्यवंशी समेत कार्यकर्ताओं पर अपराध दर्ज

होमहवन करना महंगा पडा

अमरावती/दि.3 – अमरावती विद्यापीठ के कुलगुरू डॉ. मुरलीधर चांदेकर को कार्यमुक्त करने के बाद बुधवार को प्रा. दिनेश सूर्यवंशी समेत अन्य कार्यकर्ताओं ने विद्यापीठ के परिसर विभाग में जाकर वहां होम हवन कर विद्यापीठ का शुध्दिकरण किया. जिससे फ्रेजरपुरा पुलिस ने प्रा. दिनेश सूर्यवंशी समेत कार्यकर्ताओं पर अपराध दर्ज किए है.
अमरावती विद्यापीठ के कुलगुरू डॉ. मुरलीधर चांदेकर का कार्यकाल खत्म होते ही भाजपा के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य व विद्यापीठ के पूर्व सिनेट सदस्य प्रा. दिनेश सूर्यवंशी ने बुधवार को विद्यापीठ परिसर में जाकर चांदेकर के कक्ष में होम हवन कर शुध्दिकरण करने का प्रयास किया. किंतु फ्रेजरपुरा पुलिस ने इसकी भनक लगते ही पुलिस घटनास्थल पहुंची और परीक्षा विभाग के पास ही दिनेश सूर्यवंशी समेत अन्य कार्यकर्ताओं को रोका. उस समय दिनेश सूर्यवंशी को कार्यकर्ताओं ने कुलगुरू के कक्ष में जाने का प्रयास किया. किंतु पुलिस ने नहीं जाने दिया. इस कारण दिनेश सूर्यवंशी समेत कार्यकर्ताओं ने परीक्षा विभाग का ही शुध्दिकरण किया और नारेबाजी की. विद्यापीठ को लगा चांदेकर नाम ग्रहण खत्म होने के नारे लगाए. जिससे पुलिस ने दिनेश सूर्यवंशी समेत अजिंक्य बालासाहेब मेटकर (22), प्रथमेश माधवराव पिपल (23), करण शुभाष तुरखडे (23), गोविंद विजय यादव (24), मयूर पांडे सभी रविनगर निवासी और कृणाल चोपडे, शुभम राजगुरे, तन्मय सेठ, अमन सोनी, समेत 10 से 12 युवको पर भादंवि की धारा 142 , 188, 269,270, 15 (ब)3,4,7,135 के तहत अपराध दर्ज किया है.

कुलगुरू चांदेकर संघ के विचार के

विद्यापीठ के पूर्व कुलगुरू डॉ. मुरलीधर चांदेकर यह संघ की विचारधारा के है. अब तक उन्होंने संघ की विचार पध्दति से ही विद्यापीठ का कामकाज चालाया. संभावित उसी कारण परीक्षा विभाग के प्रमुखों ने पुलिस में शिकायत नहीं दी होगी. ऐसी चर्चा शहर के प्राध्यापक वर्ग में शुरू है.

Related Articles

Back to top button