अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

दीवारों पर पाकिटमार के पोस्टर चिपकाने के मामले में अपराध दर्ज

युवक कांग्रेस के कई पदाधिकारी नामजद

* आंदोलन में भी सरकार का दबाव
अमरावती/दि.12 – युवक कांग्रेस ने महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दें पर राज्य एवं केंद्र सरकार को घेरते हुए पाकिटमार के पोस्टर जगह-जगह लगाये, तो पुलिस प्रशासन ने खुद होकर एक्शन लेकर रोहित चिमोटे सहित 7 पदाधिकारियों के विरुद्ध सरकारी संपत्ति विरुपन प्रतिबंधात्मक कानून के तहत अपराध दर्ज किया है. गाडगे नगर थाने में मंगेश राउत की शिकायत पर पुलिस ने नीलेश गुहे, रोहण चिमोटे, अमित गुडधे पाटिल, वैभव देशमुख, तन्मय मोहोड, विनोद सुरवसे, देवेंद्र पवार, आशीष चव्हान आदि पर गुनाह दाखिल किया है. स्पष्ट है कि, सरकार उसके विरुद्ध आंदोलन करने वाले राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं पर कार्रवाई करने कदाचित दबाव डाल रही है. वहीं पुलिस का कहना है कि, इस तरह के आंदोलन और मामलों में अपराध दर्ज करने का उसे अधिकार है.
* क्या किया था युवक कांग्रेस ने?
युवक कांग्रेस ने जिलाधिकारी कार्यालय के सामने बहुत सारे पोस्टर चिपकाये. पोस्टर में देवेंद्र फडणवीस को आम पब्लिक की जेब से पाकिटमारी करते दर्शाया गया है. साथ ही महंगाई का रेट कार्ड लगाया गया है. भाजपा शासन में सिलेंडर से लेकर अन्य चीजों के दाम बढने की ओर जनता का ध्यान आकृष्ट करने का युवक कांग्रेस ने कोशिश की.
* नीतियों की आलोचना
युवक कांग्रेस ने सरकार की नीतियों, जीएसटी के कारण महंगाई बढने का आरोप किया. युवक कांग्रेस का निशाना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस है. उन्होंने आरोप लगाया कि, इनके राज में सरकारी कंपनियां औने-पौने दाम पर बेची गई. वहीं देश के 100 उद्योगपतियों का ही भला किया गया. व्यापारियों के सहकार्य से देश के विमानतल, सार्वजनिक उपक्रम, जमीन, जंगल की लूट का आरोप युवक कांग्रेस ने लगाया. देश में बेरोजगारी बढ रही है. उसका विस्फोट हो रहा है. जिलाधीश कार्यालय के सामने की दीवारों पर पाकिटमार लूटारु सरकार के पोस्टर नीलेश गुहे और अन्य के नेतृत्व में लगाये गये. जिसका गाडगे नगर पुलिस ने संज्ञान लेकर गुहे सहित 7 कार्यकर्ताओं को धारा 37 (1) (3) महाराष्ट्र पुलिस कानून के तहत नामजद किया.

Related Articles

Back to top button