अमरावतीमुख्य समाचार

झंवर, वाधवानी, भुयार पर अपराध दर्ज

अवैध साहूकारी में पडे थे छापे

* दस्तावेजों के आधार पर कार्रवाई
* गिरफ्तारी की संभावना
अमरावती/दि.3– गत 17 नवंबर को शहर में छह अवैध साहूकारों के खिलाफ सहकारिता विभाग व्दारा की गई छापामार कार्रवाई पश्चात जब्त कागजात के आधार पर आखिरकार विभिन्न थानों में आरोपी आदेश झंवर, अनुपम झंवर, संदेश झंवर, मनोेज वाधवानी, सचिन कुबडे, रमेश रंगारकर के खिलाफ साहूकारी अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया हैं. उल्लेखनीय है कि छापामारी में 3-4 करोड के व्यवहार का पर्दाफाश हुआ था. भारी मात्रा में दस्तावेज बरामत कर दर्जनों अधिकारियों ने पूरे सप्ताहभर उसकी छानबीन की. फिर पुलिस में अधिकृत रुप से शिकायत दर्ज कराई. रंगारकर के विरुद्ध फ्रेजरपुरा थाने में अपराध दर्ज करने की प्रक्रिया शुरु रहने की जानकारी हैं.
* सचिन कुबडे के यहां मिले चेक, इसार चिट्ठी
गाडगे नगर थाने में उपनिबंधक राजेश भुयार ने अवैध साहूकार सचिन अनिल कुबडे के विरुद्ध शिकायत दर्ज करवाई. जिसमें कहा गया कि 17 नवंबर को कुबडे के महेंद्र कॉलोनी स्थित निवास पर छापा मारा गया तो, आरोपी के घर से 10 खरीदी खत, 6 इसार चिट्ठी, 4 कोरे चेक, कोर्ट स्टैम्प 2, 6 सहमती पत्र और एक फेरफार के कागज मिले. यह सभी अवैध साहूकारी का मामला होने से पुलिस ने उपनिबंधक की शिकायत पर आरोपी के विरुद्ध साहूकारी प्रतिबंधक कानून की धारा 23, 39, 42, 45 के तहत मामला दर्ज किया हैं. इस प्रकरण में अभी जांच उपनिरीक्षक जढाले कर रहे हैं. आरोपी अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं.
* वाधवानी पर राजापेठ में केस
सहकारिता अधिकारी अविनाश महल्ले की शिकायत पर गुणवंत लॉन के ेपीछे एमआयडीसी रोड निवासी आरोपी मनोज वाधवानी के खिलाफ साहूकारी अधिनियम की धारा 23,39, 42, 45 के तहत अपराध दर्ज किया गया हैं. वाधवानी के दो स्थानों पर अधिकारियों ने छापे मारे थे और बडे प्रमाण में कागजात जब्त किए थे. इन कागजात के आधार पर अवैध साहूकारी का केस होने की शिकायत दी गई हैं. वाधवानी के विरुद्ध सहकारिता उपनिबंधक के पास सुभाष कॉलोनी निवासी प्रवीण सुधाकरराव कौंडण्य ने शिकायत की थी. जिसके बाद प्रमुख सहायक निबंधक की टीम ने वाधवानी के घर और दुकान पर रेड की थी.
* झंवर पिता-पुत्र नामजद
राजापेठ थाने में ही मुख्य लिपिक ए.एस. खान ने गणेश कॉलोनी निवासी आरोपी आदेश अनुपम झंवर, अनुपम सत्यनारायण झंवर और संदेश अनुपम झंवर के विरुद्ध शिकायत दी. पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया हैं. सहायक पुलिस निरीक्षक प्रशाली काले आगे तहकीकात में जुटी हैं. आरोपियों को अभी पकडा नहीं गया हैं. उल्लेखनीय है कि झंवर के गणेश कॉलोनी स्थित निवास पर सहायक निबंधक ए.एस. उल्हे की टीम ने छापा मारा था. इस मामले में उपनिबंधक के पास मोर्शी तहसील अंतर्गत अडगांव के देहात पातुर निवासी शैलेश धनराज फरतोडे ने शिकायत दी थी. जिसके बाद विभाग ने एक साथ अवैध साहूकारों के विरुद्ध कार्रवाई की.

Related Articles

Back to top button