अमरावती

महिलाओं व युवतियों के खिलाफ हो रहे अपराधों को रोका जाए

विहिंप ने राष्ट्रपति के नाम भेजा ज्ञापन

अमरावती- दि.29 विगत कुछ समय से महाराष्ट्र सहित देश के अलग-अलग हिस्सों में महिलाओं व युवतियों के साथ ही छोटी-छोटी बच्चियों पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ रही हैं. जिन पर तमाम प्रयासों के बावजूद अंकुश नहीं लग पा रहा. ऐसे में इस तरह के अपराधों को रोकने हेतु बेहद प्रभावी तरीके से कदम उठाये जाने चाहिए और प्रतिबंधात्मक कानूनों पर बेहद कड़ाई के साथ अमल किया जाना चाहिए ताकि दूषित मानसिकता वाले आरोपियों पर अंकुश लगाया जा सके. इस आशय का ज्ञापन विश्व हिंदू परिषद की विदर्भ प्रदेश शाखा द्वारा जिलाधीश के जरिए देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को भेजा गया.
ज्ञापन में बताया गया कि कल रात अमरावती शहर के अंबापेठ में रहने वाली दो बच्चियों का अंबादेवी परिसर के गांधी चौक से अंबापेठ तक मनचले युवकों द्वारा पीछा किया गया और उन्हें बेवजह तकलीफ दी गई. जिसकी सूचना मिलने पर बच्चियों की परिचितों ने इन मनचले युवकों को पकड़कर कोतवाली पुलिस के हवाले किया व पुलिस स्टेशन के पास ही दो असामाजिक तत्वों ने नाबालिग बच्चियों के साथ रिपोर्ट देने आये लोगों को घातक हथियार दिखाकर डराने की कोशिश की और फिर मोटरसाइकिल पर सवार होकर मौके से भाग गए. यह अपने आप में गंभीर मामला है. साथ ही इससे भी गंभीर मामला यह है कि अंबापेठ स्थित मणिबाई हाइस्कूल के आसपास अक्सर ही शहर के कुछ विशिष्ट इलाकों में रहने वाले मनचले युवक आकर खड़े हो जाते हैं और स्कूल आने-जाने वाली लड़कियों के साथ छड़खानी करते हैं. अतः इस विषय को बेहद गंभीरता से लिया जाना चाहिए. साथ ही इस ज्ञापन में यह भी बताया गया कि विगत दिनों गणेशदास राठी हाइस्कूल में कुछ असामाजिक तत्वों ने घुसकर शिक्षिकाओं के साथ मारपीट की. इसका सीधा मतलब है कि असामाजिक तत्वाेंं में कानून व पुलिस को लेकर कोई डर नहीं बचा है. अतः ऐसे मामलों में प्रभावी कदम उठाने के साथ ही कड़ी कार्रवाई किए जाने की जरुरत है.
ज्ञापन सौंपते समय विहिंप के प्रदेश गौरक्षा प्रमुख विजय शर्मा तथा पूर्व पार्षद लविना हर्षे व मनिष जोशी सहित नीता कलंत्री, प्रमिला शर्मा, सुनीता कामदार, रश्मी गांधी, रोशनी वाकोडे, दिपाली किल्लेकर, प्रकाश लुंगीकर, पंकज निखार व अजितपाल मोंगा आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button