अमरावतीमुख्य समाचार

शहर में अपराधी धडल्ले से कर रहे हथियारों का प्रयोग

8 माह में 8 देशी कट्टे, 21 पिस्तौल व 82 तलवार-चाकू जब्त

* 94 आरोपी भी चढे पुलिस के हत्थे
अमरावती/दि.10 – इन दिनों शहर में अपराधियों द्बारा अपनी धाक जमाने के लिए धडल्ले के साथ चाकू व तलवार जैसे हथियारों के साथ-साथ देशी कट्टे व पिस्तौल जैसे आग्नेयास्त्रों का भी जमकर प्रयोग किया जा रहा है. जिसके चलते अमरावती शहर में अवैध हथियारों को खरीफ-फरोख्त व विक्री के मामले भी सामने आ रहे है. ऐसे लोगों पर अपनी कडी नजर रखते हुए शहर पुलिस द्बारा समय-समय पर छापामार कार्रवाई की जाती है. जिसके तहत शहर पुलिस आयुक्तालय के 10 पुलिस थाना क्षेत्रों के अंतर्गत विगत 9 माह के दौरान 8 देशी कट्टे, 21 जिंदा कारतूस व 82 चाकू व तलवार जब्त किए गए. साथ ही ऐसे मामलों में कुल 94 आरोपियों की गिरफ्तारी भी की गई. वहीं इन तमाम मामलों के मद्देनजर हथियारों की तस्करी एवं खरीफ फरोख्त के मामलों में लिप्त लोगों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.
बता दें कि, शहर पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी द्बारा शहर पुलिस आयुक्तालय की कमान संभालने के बाद से शहर में पुलिस रिकॉर्ड पर रहने वाले अपराधियों के खिलाफ एमपीडीए, मोक्का व तडीपारी की कार्रवाई पर ज्यादा जोर दिया जा रहा है. इसके साथ ही हथियार लेकर घुमने वाले अपराधियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई करने का मोर्चा खोल दिया गया है तथा हथियारों के दम पर धाक जमाने वाले या हथियारों की खरीद फरोख्त करने वाले लोगों के खिलाफ एक के बाद एक कार्रवाई की जा रही है. इसके तहत अकेले सितंबर माह में ही आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत 7 कार्रवाईयां की गई. जिसमें नागपुरी गेट पुलिस द्बारा एक कोयता व एक चाकू पकडा गया. वहीं राजापेठ पुलिस द्बारा एक देशी कट्टा व एक चाकू जब्त किया गया. इसके अलावा खोलापुरी गेट पुलिस ने एक तलवार तथा गाडगे नगर पुलिस ने दो चाकू अलग-अलग अपराधियों से जब्त किए.

* जब्त किए गए हथियार व आरोपियों की संख्या
विगत 9 माह के दौरान 6 आरोपियों से 7 देशी पिस्तौल व कारतूस जब्त किए गए. वहीं 82 तलवार व चाकू जैसे धारदार हथियार रखने के मामले में 88 आरोपियों को आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत नामजद किया गया.

Related Articles

Back to top button