अमरावती

पर्यटको पर निर्भर व्यवसायों पर संकट

क्रिसमस और नये साल पर चिखलदरा के अधिकांश होटल ग्राहकों की प्रतीक्षा में

चिखलदरा/दि.२४– महामारी के कम होते ही धीरे-धीरे पर्यटन नगरी भी गुलजार हो चुकी थी. जहां बारिश क सीजन में पर्यटकों का अच्छा रूझान देखा गया था, लेेकिन दीपावली के बाद से सैलानियों की संख्या प्रतिदिन कम होती नजर आ रही है. विदित हो कि दिसंबर की गुलाबी ठंड प्रतिवर्ष पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है. जिस कारण नवंबर के अंत से लेकर २६ जनवरी तक चिखलदरा में पर्यटकों का हुजूम लगा रहता है, लेकिन इस वर्ष बीच में ही स्कूल कॉलेज खुल जाने से यहां पर्यटकों की संख्या में कमी देखी जा रही है. जिससे केवल पर्यटकों पर निर्भर व्यवसायों पर संकट मंडरा गया है. क्रिसमस और नए साल पर चिखलदरा के अधिकांश होटल खाली बताए जा रहेे है. जो ग्राहकों की प्रतीक्षा में है.
* चिखलदरा में सभी होटल खाली
जानकारी के मुताबिक चिखलदरा के कई होटलों ने इस वर्ष ग्राहको की कमी को देखते हुए क्रिसमस सीजन के लिए पैकेज घोषित किए है. जिसमें रहने के साथ खाना और डीजे पार्टी मुफ्त दी जा रही है तो कही जिप्सी चालकों द्वारा कम कीमत पर चिखलदरा की सैर कराई जा रही है. जिससे आने वाले शनिवार तक चिखलदरा में पर्यटकों की संख्या बढने की उम्मीद जताई जा रही है.
* न्यू ईयर से उम्मीदें
इस वर्ष चिखलदरा में काफी कम पर्यटक देखे जा रहे है. जिससे होटल व्यवसाय को नुकसान हो रहा है. लेकिन फिर भी क्रिसमस से लेकर नए साल तक चिखलदरा गुलजार होने की उम्मीद है.
वेदांत शुरपाटने, होटल व्यवसायी
चिखलदरा

Related Articles

Back to top button