अमरावती

अमरावती जिले में करोडों का मका खरीदी घोटाला

भाजपा जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी का आरोप

अमरावती/दि.27 – जिले में सरकारी स्वस्त अनाज की दुकान से बिक्री किये जा रहे निकृष्ठ मका खरीदी में करोडों रुपए का घोटाला होने का आरोप भाजपा के जिलाध्यक्ष निवेदिता चौधरी ने किया है.
आदिवासी विकास महामंडल ने व्यापारियों की ओर से खरीदी किया निकृष्ठ दर्जे का मका सरकारी अनाज दुकान से वितरित किया जा रहा है. इनसान के खाने योग्य मका न रहने से यह मका लोग जानवरों को खाद्य के रुप में डाल रहे है. आदिवासी विकास महामंडल ने किसानों की बजाय व्यापरियों से 1850 रुपए क्विंटल निर्धारित मूल्य दर पर सडा हुआ मका खरीदी किया और वह मका सरकारी स्वस्त अनाज के दुकान से लोगों को वितरित किया जा रहा है. जब किसानों के पास मका बिक्री के लिए उपलब्ध था तब आदिवासी विकास विभाग ने अपने खरीदी केंद्र, व्यापारियों के साथ मिलीभगत कर बंद रखे और बाद में व्यापारियों ने किसानों के नाम पर निर्धारित मूल्य में 1850 रुपए दर पर आदिवासी विभाग को अपना मका बेचा. कुछ व्यापारियों ने किसानों की ओर से 800 रुपए क्विंटल दर पर मका खरीदी किया. अब सडा हुआ व निकृष्ठ दर्जे का मका जिले में लोगों को बेचा जा रहा है. उपरी तौर पर छोटा लगने वाले मका खरीदी घोटाले की व्याप्ती राज्यभर है. इसमें कुछ राजनीतिक नेताओं का हाथ है. मका घोटाले की तक्रार जांच होकर निकृष्ठ मके की बिक्री तत्काल रोकना आवश्यक है.इस तरह की मांग निवेदिता चौधरी ने जिलाधिकारी से की है.

राशनकार्ड धारकों को मका खरीदी की सख्ती

जिले के स्वस्त अनाज दुकान से निकृष्ठ दर्जे का मका खरीदी करने की सख्ती राशन कार्ड धारकों को की जा रही है. वैसे देखा जाए तो अमरावती जिले में मका यह आहार में उपयोगी नहीं आता फिर भी उसकी सख्ती करना कहा तक योग्य है, इसकी जांच होना जरुरी है.

Related Articles

Back to top button