अमरावती

करोडों के फ्रॉड का आरोपी धरा गया

अमरावती में दे रहा था पटवारी पद की परीक्षा

* मोबाइल लोकेशन के आधार पर हुई गिरफ्तारी
अमरावती /दि.28- शेयर मार्केट की तर्ज पर फर्जी एप बनाकर करोडों रुपयों की जालसाजी करने वाला एक युवक अमरावती में पटवारी पदभर्ती की परीक्षा दे रहा था. जिसकी लोकेशन मिलते ही सीपी रेड्डी व डीसीपी सागर पाटिल की अगुवाई में सीआईयू के पथक ने अभिषेक संतोष तुपे (22, छ. संभाजी नगर) को अपनी हिरासत में लिया. साथ ही उसे आगे की कार्रवाई के लिए झारखंड पुलिस के हवाले किया गया.
जानकारी के मुताबिक सीपी रेड्डी को झारखंड की रांची पुलिस की ओर से सूचना मिली थी कि, झारखंड में करोडों रुपयों के फ्रॉड को अंजाम देने वाले गिरोह का एक सदस्य छत्रपति संभाजी नगर से शनिवार को अमरावती आया है. जिसके बाद सीपी रेड्डी ने उस आरोपी को खोज निकालने के लिए सीआईयू की टीम को काम पर लगाया. पश्चात सीआईयू की टीम ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर पता लगाया कि, उक्त युवक मार्डी रोड के आईकॉन सेंटर पर है. जहां पर पटवारी भर्ती की परीक्षा चल रही है और उक्त आरोपी भी परीक्षा दे रहा है. ऐसे में सीआईयू की टीम ने परीक्षा का समय खत्म होने तक आयकॉन सेंटर के आसपास घेराबंदी कर ली और जैसे ही परीक्षा खत्म होने के बाद अभिषेक तुपे नामक आरोपी परीक्षा केंद्र से बाहर आया, तो सीआईयू पथक के टीम ने उसे तुरंत धर दबोचा. जिसके बाद उसे झारखंड की रांची पुलिस के हवाले किया गया.
सीपी नवीनचंद्र रेड्डी व डीसीपी सागर पाटिल के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई सीआईयू के प्रमुख पीएसआई महेंद्र इंगले, पीएसआई गजानन राजमल्लू, पोहेकां सुनील लासुरकर, विनय मोहोड, अतुल संभे, जहीर व विनोद काटकर की टीम द्बारा की गई.
* यह था पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक झारखंड के रांची स्थित साइबर पुलिस थाने में विगत 18 जुलाई 2023 को भादंवि की धारा 420, 467, 471 तथा आईटी एक्ट की धारा 66 (ब) एवं 66 (क) के तहत अपराधिक मामला दर्ज हुआ था. जिसके बाद रांची के एक उद्योजक से 95 लाख रुपए का फ्रॉड करने के मामले में मुख्य आरोपी को रांची पुलिस ने पकडा था. उसी गिरोह में अभिषेक तुपे भी सदस्य के तौर पर शामिल था. जिसने फर्जी एप के जरिए झारखंड के उद्योजकों व व्यापारियों को लाखों रुपयों की चपत लगाई. अभिषेक तुपे के 12 से 13 बैंक अकाउंट के जरिए 3 से 4 करोड रुपयों का ट्रान्झेक्शन होने की जानकारी मिलते ही रांची पुलिस ने अभिषेक तुपे के सभी बैंक अकाउंट फ्रीज कर दिए थे. साथ ही उसकी तलाश शुरु की गई थी. इसी दौरान पता चला कि, महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजी नगर में रहने वाला आरोपी अभिषेक तुपे इस समय किसी काम के चलते महाराष्ट्र के ही अमरावती शहर में है. जिसकी सूचना तुरंत ही अमरावती शहर पुलिस को देते हुए अभिषेक तुपे के मोबाइल नंबर सहित अन्य जरुरी जानकारी भी उपलध कराई गई. जिसके बाद अमरावती शहर पुलिस ने अभिषेक तुपे के मोबाइल का लोकेशन ट्रेस करते हुए पता लगाया कि, इस समय वह मार्डी रोड स्थित आयकॉन सेंटर के आसपास है. जहां पहुंचने पर पता चला कि, उक्त आरोपी आयकॉन सेंटर के भीतर ही मौजूद है और पटवारी पद की परीक्षा दे रहा है. ऐसे में पुलिस ने परीक्षा का समय समाप्त होने तक इंतजार किया और जैसे ही परीक्षा खत्म हुई, वैसे ही अभिषेक तुपे को गिरफ्तार कर लिया गया.

Related Articles

Back to top button