अमरावतीमुख्य समाचार

पुर्णा नदी के पूल के निर्माण में करोडों का घोटाला

हजारों ब्रास रेती की हो रही अवैध खुदाई

* भीमराव कुर्हाडे ने पत्रवार्ता में लगाया आरोप
* आत्मदहन करने की चेतावनी भी दी
अमरावती /दि.6- दर्यापुर तहसील अंतर्गत निरुल गंगाई मार्ग पर सार्वजनिक लोकनिर्माण विभाग के मार्फत पुर्णा नदी पर किए जा रहे पुल के निर्माण में करोडों रुपए का भ्रष्टाचार किया जा रहा है. जिसके तहत इस पूल के निर्माण कार्य हेतु हजारों ब्रास रेती की जेसीबी की सहायता से खुदाई की जा रही है. अत: संबंधित ठेकेदार से इस रकम की वसूली करने के साथ-साथ उसकी करतूतों को छिपाने वाले अधिकारियों व कर्मचारियों पर फौजदारी कार्रवाई की जानी चाहिए. इस आशय की मांग लोतवाडा निवासी भीमराव विठ्ठलराव कुर्हाडे द्बारा की गई.
जिला मराठी पत्रकार संघ के मराठी पत्रकार भवन में बुलाई गई पत्रवार्ता में भिमराव कुर्हाडे ने उपरोक्त जानकारी देने के साथ ही यह चेतावनी भी दी कि, अगर इस पूरे मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच नहीं होती है, तो वे आगामी 15 मार्च को जिलाधीश कार्यालय पर आत्मदहन आंदोलन करेंगे. कुर्हाडे के मुताबिक उन्होंने इससे पहले भी 24 फरवरी को आत्मदहन आंदोलन करने की चेतावनी दी थी. लेकिन तब उन्हें कार्रवाई करने का आश्वासन देते हुए आंदोलन करने से परावृत्त किया गया था और इसके बावजूद भ्रष्टाचार के इस मामले को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई.
इस पत्रवार्ता में भिमराव कुर्हाडे ने कहा कि, मिर्जापुर से निरुल गंगाई मार्ग पर चल रहे पुल के निर्माण स्थल पर जेसीबी की सहायता से रेती का अवैध उत्खनन किए जाने की अपने मोबाइल से वीडियो शूटींग की थी. जिसकी क्लिप उन्होंने दर्यापुर जिला खनिकर्म अधिकारी तथा दर्यापुर के उपविभागीय अधिकारी व तहसीलदार सहित खल्लार की थानेदार को भी दिखाई दी. लेकिन इस मामले में किसी ने भी कोई कार्रवाई नहीं की. साथ ही बार-बार ध्यान दिलाए जाने के बावजूद इस मामले की अनदेखी की गई. जिसका सीधा मतलब है कि, संंबंधित अधिकारियों द्बारा इस मामले की जानबूझकर अनदेखी की जा रही है. ऐसे में यदि इस मामले को लेकर तुरंत कार्रवाई नहीं की जाती है और दो दिन के भीतर जांच की रिपोर्ट प्रस्तूत नहीं की जाती है, तो वे आगामी 15 मार्च को आत्मदाह आंदोलन करेंगे.

Related Articles

Back to top button