अमरावतीविदर्भ

जुडंवा नगरी में गंदगी की चरम सीमाएं पार

गीला व सूखा कचरा एक ही जगह पर जमा

  • डेंगू का प्रकोप बढ़ने की संभावना

अचलपुर/दि. ११ – जुडवा नगरी के रूप में विख्यात अचलपुर परतवाडा में गंदगी ने अपनी चरम सीमाएं पार कर दी है. यहां पर गंदगी इस कदर फैली है कि मच्छरों की पैदाईश भी बढ़ गई है. यहीं नहीं तो यहां पर गीला व सूखा कचरा एक ही जगह पर जमा नजर आता है.यह कचरा भी चार दिन बाद उठाया जा रहा है. लेकिन तब नागरिको को गंदगी से फैलनेवाली बदबू का सामना करना पड रहा है. वहीं मच्छरों की भिनभिनाहट से परेशान होना पड रहा है.

यहां बता दे कि अचलपुर-परतवाडा को जुडवा नगरी के रूप में संपूर्ण जिले में पहचाना जाता है. लेकिन जुडवा नगरी इन दिनों सर्वाधिक गंदगी वाली नगरी बनने की कगार पर आ रही है. जुडवा शहर के विविधि प्रभागों में जहां तहा गंदगी का अंबार नजर आ रहा है. साफ-सफाई की जुडवा नगरी में धज्जियां उडती नजर आ रही है. यहां पता चला है कि जुड़वा नगरी में पर्यावरण के मानको का धडल्ले से उल्लंघन किया जा रहा है. यहां पर रोजाना साफ सफाई पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है. दैंनदिन कचरा हटाने की बजाय ४ दिन आड कचरा संकलित किया जा रहा है. जिससे नगर परिषद क्षेत्र में स्वच्छता की धज्जिया उड़ती नजर आ रही है.

कोरोना प्रतिबंधात्मक उपाय योजना के शुरूआती दौर में यहां स्वच्छता की गाडी पटरी पर आयी थी. लेकिन इसके बाद दौर में हालात जैसे थे वैसे हो गये. ठेकेदार की कार्यप्रणाली पर नगर परिषद प्रशासन की ओर से ध्यान देना छोड देने से ठेकेदार ने मनमानी शुरू कर दी है. नप प्रशासन हाल की घडी में कोरोना उपाय योजना को लेकर व्यस्त नजर आ रही है. जबकि सफाई पर नप का ध्यान नहीं है. नप की अनदेखी कार्यप्राणाली के चलते लोगों को गंदगी से उत्पन्न होनेवाली संक्रामक बीमारियों का सामना करना पड रहा है.

Related Articles

Back to top button