अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

मासोद में भीड ने किया रास्ता रोको

एक्सीडेंट में पिता-पुत्री जख्मी होने के बाद बवाल

* गिट्टी बोल्डर ट्रकों को ठहराया दोषी
अमरावती/दि.12 – विद्यापीठ के आगे मासोद में आज सबेरे 9 बजे बवाल हो गया जब टूव्हीलर फिसलने से पिता-पुत्री जख्मी हो गए. लोगों ने सडक पर गिट्टी गिरने से हादसा होने का आरोप लगाकर करीब घंटाभर वहां से किसी भी वाहन को आगे जाने नहीं दिया. चक्काजाम किया. फ्रेजरपुरा पुलिस ने मौके पर पहुंच क्षेत्र के नागरिकों को समझाया, संबंधितों पर कडे एक्शन का आश्वासन दिया. तब जाकर अांदोलन पीछे लिया गया. इस बीच दुर्घटना में घायल 6 बरस की जान्हवी धर्माले की स्थिति गंभीर है. उसे निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है.
* स्कूल छोडने जा रहे थे पिता
मासोद के निवासी आशीष धर्माले अपनी पुुत्री जान्हवी को टूव्हीलर से स्कूल छोडने जा रहे थे. मार्ग में पडी गिट्टी के कारण उनका वाहन फिसल गया. दोनों धर्माले पिता-पुत्री को काफी चोटें आयी. जिससे मासोदवासी गुस्सा हो गये. इस मार्ग से बडी संख्या में गिट्टी बोल्डर ले जानेवाले टिप्पर जाते हैं. उन पर लोगों का गुस्सा फूट पडा.
* किया चक्काजाम
गुस्साए मासोदवासियों ने तुरंत सडकों पर उतरकर वहां का यातायात अवरूध्द कर दिया. करीब घंटाभर अमरावती- कुर्‍हा मार्ग बाधित रहा. फलस्वरूप सडक के दोनों ओर वाहनों की कतारे लग गई. इसी मार्ग पर आगे संत अच्युत महाराज अस्पताल भी है. अस्पताल के लिए जानेवाले लोग भी कुछ देर के लिए चक्काजाम में अटक गये थे.
* टिप्पर से गिरती गिट्टी, फिसलते वाहन
मासोद के लोगों ने आरोप लगाया कि इस क्षेत्र के क्रशर से गिट्टी ले जानेवाले टिप्पर ढंग से ढुलाई नहीं करते. जिससे सडक पर गिट्टी गिर जाती. इसके कारण दुपहिया वाहन स्लीप होने का हर समय खतरा रहता. दुपहिया स्लीप होने की अनेक घटनाएं होने के बाद टिप्पर चालकों और क्रशर संचालकों को बार-बार चेतावनी दी गई. उनसे सडक पर गिरी गिट्टी बटोर लेने की मांग कई बार की गई. उनकी बात अनसुनी किए जाने से आज वे लोग उग्र हो गये. चक्काजाम कर क्षेत्र का यातायात रोक दिया. बात और बढने से पहले फ्रेजरपुरा पुलिस पहुंंची और लोगों को समझाया, बुझाया. तब जाकर चक्काजाम आंदोलन खत्म किया गया.

Related Articles

Back to top button