अन्य शहरअमरावतीमुख्य समाचार

प्रहार की दहीहांडी स्पर्धा में उमड़ा जनसैलाब

‘जय श्रीराम’ और ‘भारत माता की जय’ से गूंज उठी जुड़वा नगरी

* वॉरियर विजयसिंग ठाकुर ने किया बॉडी बिल्डिंग शो
* फिल्मी सितारे हार्दिक जोशी व रुचिरा जाधव ने भी दर्शकों का दिल जीता
* प्रथम पुरस्कार शिव तांडव टीम को
परतवाड़ा/दि.12- प्रहार जनशक्ति पार्टी व हनुमान व्यायाम शाला के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित दहीहांडी स्पर्धा में वॉरियर विजयसिंग ठाकुर द्वारा देशभक्ति पर लगाए गए नारे और फिल्मी सितारे रुचिरा जाधव व हार्दिक जोशी द्वारा विधायक बच्चू कडू द्वारा किए जा रहे कार्यों की प्रशंसा किए जाने और ‘जय श्रीराम’, ‘भारत माता की जय’ एवं ‘ हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की…’ के जयघोष किए जाने से उपस्थित हजारों दर्शक झूम उठे. साथ ही जयघोष के नारों के साथ संपूर्ण जुड़वा नगरी गूंज उठी.
स्थानीय परतवाड़ा के नगरपालिका कार्यालय के सामने स्थित मैदान पर सोमवार 11 सितंबर की शाम 6 बजे से दहीहांडी स्पर्धा की शुरुआत हुई. मंच पर विधायक बच्चू कडू, मेलघाट के विधायक राजकुमार पटेल, पूर्व नगराध्यक्ष रंगलाल पहलवान, पूर्व पार्षद बल्लू जवंजाल, प्रवीण पाटील, संजय तट्टे, बंटी ककरानिया, विजय थवानी, समाजसेवी मनोज नंदवंशी, अंकुश जवंजाल, सागर चांदने, ऋषि नंदवंशी समेत हनुमान व्यायाम शाला के कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे. शाम से शुरु होने वाली इस दहीहांडी स्पर्धा के लिए दोपहर से ही दर्शकों का मैदान पर आना शुरु हो गया था. शाम 6 बजे से इस स्पर्धा की शुरुआत हुई. गोविंदा आला रे आला…, मच गया शोर सारी नगरी में… आदि गीतों पर उपस्थित दर्शक झूम उठे. स्पर्धा में कुल सात गोविंदाओं की टीमों ने भाग लिया. शाम 7.30 बजे वॉरियर विजयसिंग ठाकुर, अभिनेता हार्दिक जोशी और अभिनेत्री रुचिरा जाधव का मंच पर आगमन होते ही उपस्थित हजारों दर्शक खुशी से झूम उठे. वॉरियर विजयसिंग ठाकुर ने इस अवसर पर बॉडी बिल्डिंग शो किया. साथ ही भारत माता की जय, जय श्रीराम, हाथी घोड़ा पालकी जय कन्हैया लाल की… के नारे लगाए. उनके नारों से संपूर्ण जुड़वा नगरी गूंज उठी थी. देशभक्ति के नारों से युवाओं में भारी उत्साह देखा गया. 45 फूट ऊंची मटकी को फोड़ने वाली गोविंदा टीम को 1 लाख रुपए का पुरस्कार अनमोल रेसीडेन्सी तथा पूर्व पार्षद बंटी ककरानिया द्वारा दिया जाना था. लेकिन किसी भी गोविंदा टीम ने यह दहीहांडी नहीं फोड़ी. इसी तरह प्रथम पुरस्कार 51 हजार रुपए पूर्व पार्षद प्रवीण पाटील व प्रहार के विजय थावानी द्वारा, द्वितीय पुरस्कार विधायक राजकुमार पटेल की तरफ से 31 हजार रुपए दिया गया. मान्यवरों के हाथों शिव तांडव टीम को 51 हजार रुपए प्रदान किए गए. रात 10 बजे यह स्पर्धा उत्साहपूर्ण वातावरण में समाप्त हुई. आयोजन के दौरान पुलिस का तगड़ा बंदोबस्त तैनात था.

अपना भीड़ू बच्चू कडू….
अभिनेत्री रुचिरा जाधव, अभिनेता हार्दिक जोशी और वॉरियर विजयसिंग ठाकुर इस दहीहांडी स्पर्धा में आकर्षण का केंद्र थे. रुचिरा जाधव ने अपना भीड़ू बच्चू कडू… की आवाज लगाई. वैसे ही उपस्थित दर्शक हाथ उठाकर झूमने लगे. रुचिरा जाधव ने इसी गूंज के बीच अपने अंदाज में कहा कि किसी में ऐसा दम नहीं, जो बच्चू कडू से पंगा लें. इसी तरह अभिनेता हार्दिक जोशी ने भी विधायक बच्चू कडू द्वारा जारी दिव्यांगों के उपक्रम को लेकर कहा कि ऐसा कोई जिला नहीं, जो बच्चू भाऊ के हाथ से गया नहीं. ऐसे समय-समय पर दर्शकों के उत्साह के बीच लगाए गए नारों से गोविंदाओं में भी जोश दिखाई दिया. रात 9.30 बजे के दौरान इन सितारों और विधायक बच्चू कडू, राजकुमार पटेल व अन्य मान्यवरों के हाथों गोविंदाओं की टीम को पुरस्कार प्रदान किए गए.

आगामी दहीहांडी में मंच पर रहेंगे प्रहार के 10 विधायक- कडू
प्रहार जनशक्ति पार्टी के आगामी दहीहांडी स्पर्धा में मंच पर 10 विधायक रहेंगे, ऐसा विश्वास प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक पूर्व राज्यमंत्री विधायक बच्चू कडू ने जताया. वे प्रहार जनशक्ति पार्टी, हनुमान व्यायाम शाला के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित दहीहांडी स्पर्धा के विशाल मंच से बोल रहे थे. विधायक कडू ने विकासकार्यों को लेकर कहा कि 150 करोड़ रुपए के विकासकार्यों की शुरुआत हो चुकी है. 200 करोड़ के विकासकार्य प्रस्तावित है. 700 करोड़ की लागत से विशाल बायपास का निर्माण किया जाएगा और 200 करोड़ रुपए की लागत से अस्पताल का निर्माण करवाया जाएगा. शीघ्र ही उस प्रस्तावित अस्पताल का शिलान्यास किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button