अमरावती

बैंक व सरकारी कार्यालयों में उमडी भीड

तीन दिन की छूट्टी के बाद खुले पट

अमरावती/ दि.17– बीते सप्ताह सरकारी छुट्टी तथा बुध्द पूर्णिमा के विशेष सरकारी अवकाश की वजह से लगातार तीन दिन बैंक, सरकारी कार्यालय समेत कई गैर सरकारी कार्यालय बंद रहे. आज मंगलवार 17 मई को सभी सरकारी कार्यालयों के पट खोले गए. जिससे अपने काम के लिए आने वाले नागरिकों की जमकर भीड उमडी. दिनभर चहलपहल देखने को मिली.
शनिवार व रविवार को सरकारी छूट्टी के बाद सोमवार के दिन बुध्द पूर्णिमा की छूट्टी रहने की वजह से बैंक कार्यालयों में लगातार तीन दिन सन्नाटा छाया रहा. आज मंगलवार से सरकारी कार्यालयों में फिर से रौनक लौट आयी है. दिनभर काफी चहलपहल रही. सभी कार्यालयों में तीन दिन की राहत के बाद अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे. अपना काम कराने के लिए नागरिकों ने सरकारी कार्यालय और बैंक की ओर रुख अपनाया. इसके कारण काफी भीड दिखाई दी. इसके अलावा सरकारी कार्यालय के लिए सप्ताह का आज पहला दिन रहने के कारण आंदोलनकर्ताओं व ज्ञापन सौंपने वालों का ताता लगा रहा.

बैंकों में भीड
बैंकों में सामान्य तौर पर सप्ताह के पहले दिन यानी सोमवार तथा सप्ताह के अंतिम दिन शुक्रवार या शनिवार को काफी भीड देखी जाती थी, मगर सोमवार के दिन भी सरकारी छूट्टी रहने के कारण बैंक बंद रही. इसके अलावा शनिवार व रविवार बैंक बंद होने के कारण आर्थिक लेन-देन पूरी तरह से ठप्प रहा. ग्राहक बैंक खोलने की प्रतिक्षा कर रहे थे. आज मंगलवार को बैंक खुलते ही ग्राहकों की काफी भीड उमडी.

Related Articles

Back to top button