अमरावती

कोंडेश्वर संस्थान में उमड रही भाविकों की भीड

मंदिर में चल रहे विभिन्न धार्मिक अनुष्ठान

अमरावती/दि.1– समीपस्थ बडनेरा के पास श्री क्षेत्र कोंडेश्वर में स्थित प्राचीन शिवमंदिर में इस समय बडी धूमधाम के साथ श्रावण माह का उत्सव मनाया जा रहा है और प्रत्येक श्रावण सोमवार को यहां पर देवाधिदेव महादेव के दर्शनों हेतु भाविक श्रध्दालुओं की अच्छी-खासी भीड उमडती है. साथ ही श्रावण माह में होनेवाली नियमित पूजा-अर्चना के साथ-साथ श्रावण सोमवार को इस मंदिर संस्थान में विशेष धार्मिक अनुष्ठान भी आयोजीत किये जाते है.
उल्लेखनीय है कि, इस वर्ष कोविड की संक्रामक महामारी को लेकर सरकार एवं प्रशासन की ओर से कोई प्रतिबंधात्मक नियम लागू नहीं किये गये है. जिसके चलते इस वर्ष श्रावण माह में पूरी तरह से निर्बंध मुक्त दर्शन हो रहे है. हालांकि बावजूद इसके अन्य सभी मंदिरों की तरह कोंडेश्वर मंदिर संस्थान के प्रबंधन द्वारा तमाम आवश्यक सावधानियां बरतते हुए ही मंदिर संस्थान में दर्शन हेतु आने का आवाहन भाविक श्रध्दालुओं से किया गया है.
बता दें कि, कोंडेश्वर मंदिर संस्थान पूरी तरह पत्थरों से निर्मित है और काले पत्थरोें को एक के उपर एक रखते हुए इस आकर्षक मंदिर का निर्माण किया गया है. साथ ही यहां पर कैलाश टेकडी व तालाब का प्राकृतिक दृश्य भी दिखाई देता है. श्री क्षेत्र कोंडेश्वर को भी ऋषिमुनियों व साधु-संतों की स्थली माना जाता है.

Related Articles

Back to top button