अमरावती

बसस्थान पर बढ रही प्रवासियों की भीड

यात्रियों की सुविधा के लिए ज्यादा बसों की व्यवस्था

अमरावती/दि.१७ – कोरोना महामारी को लेकर मार्च महीने से लगाए गए लॉकडाउन के दौरान एसटी महामंडल की बसें भी बंद कर दी गई थी. अनलॉक के दौरान वापस एसटी महामंडल द्वारा बस शुरु कर दी गई. जिसमें शुरुआत में यात्री प्रवास करना टाल रहे थे. जिसमें बसस्थानकों पर प्रवासियों की संख्या कम हो गई थी. किंतु अब दीपावली के पश्चात भाईदूज से गांव की ओर जाने वालों की संख्या बढ गई है. बसस्थानक पर अब पहले जैसी प्रवासियों की चहल-पहल दिखाई दे रही है.
लॉकडाउन के दौरान बंद की गई एसटी महामंडल की बसें २१ मई से शुरु की गई थी. जिसमें शुरुआत में केवल जिलाअंतर्गत बस को ही राज्य सरकार द्वारा अनुमति दी गई थी. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर एसटी महामंडल ने केवल २२ प्रवासियों को बस में प्रवेश दिया था. उसके पश्चात प्रवासियों की संख्या बढा दी गई थी. इसके बावजूद भी यात्री प्रवास करना टाल रहे थे. किंतु अब दीपावली से बसस्थानक पर यात्रियों की संख्या बढ रही है. महामंडल द्वारा अब अंर्तराज्यीय बसों को भी अनुमति दे दी गई है.

महामंडल ने बढायी बसों की फेरियां

अमरावती बसस्थान में भाईदूज के अवसर पर प्रवासियों की ज्यादा भीड रहती है. यात्रियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त फेरियां महामंडल द्वारा बढायी गई. जिसमें नागपुर-४, यवतमाल- ८,चांदूर बाजार-८ उसी प्रकार मोर्शी मार्ग से नागपुर की ओर जाने वाले प्रवासियों के लिए अतिरिक्त एक बस फेरी बढायी गई. कोरोना काल में पहली बार अमरावती बसस्थानक पर प्रवासियों की भीड दिखायी दी. दीपावली के अवसर पर तीन हजार किमी तक अतिरिक्त बस फेरियां भी बढायी गई.
– शैलेश गवई, मुख्य बसस्थानक व्यवस्थापक अमरावती

Related Articles

Back to top button