अमरावती

बस डिपो पर यात्रियों की उमडी भीड

दीपावली पर घर जाने और भाईदूज की ललक

  • बढानी पडी कई फेरियां

अमरावती/दि.6 – दिवाली पर घर जाने वाले तथा दिवाली मनाकर अपने कार्य स्थल पर लौटनेवालों की बेहतहाशा भीड शुक्रवार को स्थानीय बस डिपो पर नजर आयी. बसों का इंतजार कर रहे यात्रियों के लिए रापनी द्बारा फेरियां बढायी गई. भाईदूज को लेकर अनेक भाई बहनों के गांव जाने के लिए लालाईत दिखे.
भारत वर्ष का सबसे बडा त्यौहार लोग अपनी परिवार के साथ मनाते है. खास कर दीपावली लक्ष्मीपूजन, गोवर्धन पूजा पर पूरा परिवार साथ मिलकर मनाते है. भाईदूज की छूट्टी होने के कारण अनेक लोग अपने बहनों के गांव जाने के लिए निकले. डिपो और डिपो के बाहर यात्रियों की भीड दिखी. बसे यात्रियों से खचाखच भरकर निकल रही थी. यात्रियों को बसो में चढने के लिए कडी मशक्कत करनी पड रही थी. निजी बसों की भी चांदी देखी गई. यात्रियों के पास सामान व उपहारों से लगेज देखा गया.
बस डिपो में सुबह से लेकर देर शाम तक यात्रियों की भीड लगी रही. दीपावली की भीड को देखते हुए अनेक बसो की फेरियां बढाई गई. दीपावली मनाने के लिए नौकरी, शिक्षा और कारोबार के चलते अपनों से दूर रहनेवाले लोग घर लौटे थे. उनका अब अपने कार्य स्थल पर जाने का सिलसिला शुरु हुआ है. यात्रियों की भीड देखते हुए बसे कम पडने की संभावना नजर आयी. कई यात्री घंटों तक इंतजार कर रहे थे.

3 साल का टूटा रिकॉर्ड

इस दिवाली में यात्रियों व कमाई करने के मामले में स्थानीय बस डिपो में 3 साल का रिकॉर्ड तोड दिया. बस डिपो में पैर रखने के लिए जगह नहीं थी. कोविड नियमों की धज्जियां भी उडाई जा रही थी. भीड के चलते ऑटो चालको की भी खासी कमाई रही. दो साल के बाद पहली बार इस दिवाली डिपो पर यात्रियों की जबर्दस्त भीड का नजारा देखने को मिला.

Related Articles

Back to top button