अमरावती

दीपावली के लिए घर जाने वाले यात्रियों की भीड बढी

बसों के साथ ट्रेन भी हाउसफुल

अमरावती/दि.3 – दीपावली का त्यौहार मनाने अपने घर जाने वाले यात्रियों की भीड ट्रेनों व बसों में दिखाई दे रही है. प्रशासन व्दारा प्रतिबंध हटाए जाने के पश्चात पिछले दो वर्षो के बाद दीपावली त्यौहार पर छूट दिए जाने की वजह से लोगों में उत्साह दिखाई दे रहा है. बाजारों के साथ-साथ बसस्थानकों व रेलस्थानकों पर भी यात्रियों की भीड उमड रही है. कोरोना काल में ट्रेन व बस बंद हो जाने की वजह से आवाजाही ठप हो चुकी थी. बसों पर भी जंग चढने लगा था. दीपावली के समय भी काफी बसों की हालत खस्ता नजर आ रही है. नागपुर की ओर जाने वाली बसों की अधिक डिमांड है.
हर 30 मिनट के बाद नागपुर के लिए अमरावती बसस्थानक से बसे रवाना हो रही है. भीड बढने के कारण 15-15 मिनट के अंतराल के पश्चात यात्रियों व्दारा बसे छोडने की मांग की जा रही है. बसों के अलावा ट्रेन भी हाउसफुल है. अमरावती रेल्वे स्थानक के अलावा बडनेरा से मुंबई, नागपुर, पुणे की ओर जाने वाली अधिकांश ट्रेन आगामी 15 नवंबर तक हाउसफुल है. रेल्वे प्रशासन व्दारा कहा गया है कि रिर्जवेशन कन्फम होने वाले यात्रियों को ही ट्रेन में अनुमति दी जाएगी. जिसकी वजह से यात्रियों की परेशानी बढी है.
15 दिनों तक शालाओं का अवकाश घोषित किया गया है. ऐसे में दीपावली मनाने हेतु अपने शहर पहुंचने के लिए विद्यार्थियों की भीड बढ रही है. 90 फीसदी ट्रेनें शुरु हो चुकी है लेकिन यात्रियों की लंबी वेटिंग लिस्ट से काफी परेशानीयां झेलनी पड रही है. अमरावती एवं बडनेरा रेल्वे स्थानक से लगभग हर रुट पर कन्फम टिकट नहीं मिल पा रहा है. मुंबई व पुणे की ओर जाने वाली सभी ट्रेनें नवंबर के दूसरे सप्ताह तक हाउसफुल हो चुकी है. यात्री कन्फम टिकट न होने के बावजूद वेटिंग पर ही सफर करने को मजबूर है.

Related Articles

Back to top button