अमरावतीमहाराष्ट्र

‘लाडकी बहिण’ के लिए पोस्ट में महिलाओं की भीड

अमरावती/दि.25– महाराष्ट्र शासन ने महिलाओं के लिए लाडकी बहन योजना शुरू की है. इसमें 2.50 लाख तक आय रहनेवाली महिलाओं को हर माह में 1500 रूपए देने की योजना है. ये रकम संबंधित लाभार्थी महिला के बैंक खाते में जमा की जायेगी. जिसके कारण इस योजना का लाभ लेने के लिए संबंधित महिला के बैंक खाता होना आवश्यक है. महाराष्ट्र शासन ने यह योजना घोषित किए जाने से पोष्ट में अपना बैंक खाता निकालने के लिए महिलाओं की भीड हो रही है. जुलाई माह में 12 हजार महिलाओं ने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में खाते खोलने की जानकारी भारतीय डाक विभाग ने की है.

* ‘लाडकी बहीण’ के लिए बैंक खाते आवश्यक
‘लाडकी बहीण’ योजना के लिए महिलाओं को बैंक खाते निकालना आवश्यक है. किसी भी बैंक में खाते हो वो भी प्रस्तुत कर सकते हैं. परंतु जिस महिला के बैंक खाते नहीं, ऐसी महिलाओं को खाता निकालना पडेगा. जिसके कारण महिला आवश्यक हो वह दस्तावेज लेकर बैंक खाते निकालने के लिए भीड दिखाई दे रही है.

* 12000 महिलाओं ने 1 जुलाई से खोले पोस्ट बैंक में खाते
अमरावती शहर में 1 से 20 जुलाई दौरान 12 हजार महिलाओं ने इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में अपने खाते खोले है. लाडकी बहन योजना योजना का लाभ लेने के लिए पोस्ट कार्यालय में महिला की भीड कर रही है.

* आधार मोबाइल लेकर या अन खाते खोले
पोस्ट के इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक में निकालना सरल हो गया है.इसके लिए महिला को केवल आधारकार्ड और अपना मोबाइल नंबर देना जरूरी है. 200 रूपए शुल्क भरने के बाद संबंधित महिला का खाता पोस्ट पेमेंट बैंक में खोला जा रहा है.

Related Articles

Back to top button