अमरावती

अंजनगांव सुर्जी के सीआरपीएफ जवान की दुपहिया हादसे में मौत

अमरावती /दि.11– जिले के अंजनगांव सुर्जी में रहने वाले तथा बालाघाट स्थित सीआरपीएफ की बटालियन क्रमांक-7 में कार्यरत जवान सागर विश्वासराव माकोडे (26) की दुपहिया हादसे में मौत हो गई. शनिवार को छुट्टी के बाद अपने दुपहिया पर सवार होकर घर लौट रहे सागर माकोडे के साथ अंजनगांव से 5 किमी की दूरी पर सडक हादसा घटित हुआ. जिसमें सागर माकोडे की मौके पर ही मौत हो गई व दुपहिया पर सवार एक अन्य युवक बुरी तरह से घायल हो गया. पश्चात शनिवार की रात सागर माकोडे के पार्थिव पर शासकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया.

जानकारी के मुताबिक परतवाडा से अंजनगांव आने हेतु गाडी उपलब्ध नहीं रहने के चलते छुट्टी पर अपने घर आ रहे सागर माकोडे ने अपने मित्र नंदकिशोर दातिर को दुपहिया वाहन लेकर परतवाडा बुलाया था और दोनों मित्र दुपहिया वाहन पर सवार होकर अंजनगांव की ओर वापिस लौट रहे थे. इसी समय गांव के पास स्थित पेट्रोल पंप के पास दुपहिया वाहन रोड डिवाइडर से जा भीडा और दुपहिया पर सवार दोनों लोग नीचे गिर पडे. इस समय सिर पर चोट लगने की वजह से सागर माकोडे की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं नंदकिशोर दातिर गंभीर रुप से घायल हुआ. जिसे इलाज के लिए अमरावती के जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं ग्रामीण अस्पताल में पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी करने के उपरान्त सागर माकोडे के पार्थिव पर शनिवार की रात सरकारी सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. इस समय यवतमाल के सीआरपी पथक ने सागर माकोडे को अंतिम विदाई व अंतिम सलामी दी.

* 4 माह पहले ही सरकारी नौकरी पर लगा था सागर
सीआरपीएफ में चयन पश्चात अपना प्रशिक्षण पूरा करते हुए सागर माकोडे 4 माह पहले ही ड्यूटी पर तैनात हुआ था. सागर माकोडे के घर की आर्थिक स्थिति काफी खस्ता है और उसके माता-पिता मेहनत मजदूरी का काम करते है. सागर के छोटे भाई का भी 4 माह पहले बीएसएफ में चयन हुआ है तथा बडा भाई पहले से सरकारी नौकरी में है. तीनों बच्चे सरकारी नौकरी में रहने के चलते अब घर की आर्थिक स्थिति सुधरने की उम्मीद माता-पिता द्वारा की जा रही थी. लेकिन उससे पहले ही नियती ने अपना खेल कर दिया.

Related Articles

Back to top button