अमरावती

सीटी बस सेवा का मेघा ट्रैवल्स को दिया ठेका रद्द

अब मनपा व्दारा निविदा निकालकर दिया जाएगा नया ठेका

अमरावती/दि.6– शहर के विपिन चव्हाण का सीटी बस सेवा का ठेका 22 फरवरी को मनपा व्दारा रद्द किया गया. इनके पास की 25 सीटी बस भी जब्त की गई. इसी दिन यह ठेका आनन-फानन में मेघा ट्रैवल्स को हतांतरित किया गया. लेकिन जांच के बाद मेघा ट्रैवल्स को दिया आदेश भी रद्द किया गया. अब सीटी बस सेवा के लिए मनपा व्दारा होली के बाद निविदा प्रक्रिया पूर्ण कर नया ठेका दिया जानेवाला है.
मनपा के मालकी की 25 सीटी बस यह उपक्रम चलाने के लिए 3 मार्च को शॉर्ट टेंडर जारी किया गया है. ठेका रद्द का आदेश प्राप्त होने के 24 घंटे के भीतर कुल 25 सीटी बस मनपा को हस्तांतरित करने के आदेश आयुक्त डॉ. प्रवीण आष्टीकर व्दारा 22 फरवरी को चव्हाण को दिए गए थे. लेकिन ठेकेदार व्दारा टालमटोल किया जा रहा था. आखिरकार 1 मार्च को सडक पर दौडनेवाली कुल 17 बस जब्त की गई और उसे कार्यशाला विभाग में जमा कर दिया गया. 7 बस खराब और 1 बस शोरुम में कबाडा अवस्था में पडी है. मार्च 2016 में चव्हाण से हुआ करारनामा समाप्त कर इन सभी बसेस को आयुक्त के आदेश पर मेघा ट्रैवल्स का हस्तांतरित करने के बाद सीटी बस सेवा नियमित होने के संकेत दिखाई दे रहे थे. करारनामा की औपचारिकता पूर्ण होने के बाद सोमवार 6 मार्च से यह सीटी बस सेवा शुरु करने के हिसाब से तत्काल प्रक्रिया पूर्ण करने के आदेश दिए गए थे. कुल 16 मुद्दों के समावेश वाले स्वतंत्र आदेश को मनपा आयुक्त ने पारित किया. लेकिन मेघा ट्रैवल्स को सीटी बस सेवा शुरु करने का यह आदेश बाद में रद्द किया गया.

* क्यों रद्द किया गया यह आदेश !
मार्च 2016 के पूर्व सीटी बस सेवा शुरु करने की निविदा प्रक्रिया में सहयोगी के रुप में सहभागी हुए थे, ऐसा दावा मेघा ट्रैवल्स की तरफ से किया गया था. लेकिन यह दावा झूठा रहने की बात प्रशासन के ध्यान में आई. प्रत्यक्ष में एक सहयोगी के पाटनर तक ही मेघा ट्रैवल्स का मर्यादित रहने और कोई भी अनुभव न रहने से आयुक्त ने खुद का आदेश रद्द कर सीटी बस चलाने के लिए नई निविदा प्रक्रिया करने के आदेश दिए है.

* पूर्ण माह बंद रह सकती है सीटी बस सेवा
शहर के सभी प्रमुख मार्गो से सीटी बस सेवा शुरु रहने से नागरिकों ने राहत की सांस ली थी. लेकिन अब ठेका और प्रशासन के असमन्वय के कारण 1 मार्च से 17 बसेस बंद हो गई है. निविदा पूर्व और पश्चात की प्रक्रिया कितनी भी तेज गति से चलाई गई तो भी 31 मार्च तक सीटी बस सेवा पूर्ववत होना संभव नहीं दिखाई देता.

Related Articles

Back to top button