अमरावतीमहाराष्ट्र

सांस्कृतिक भवन में सांस्कृतिक महोत्सव 20 को

टीम झेनिथ इंटरनेशनल की ओर से आयोजन

अमरावती/दि.17– अमरावती यह कला का वैभव रहनेवाला जिला है. इस जिले ने अपना सांस्कृतिक वैभव बरकरार रखा है. जिसके कारण यह कला राष्ट्रीय स्तर पर गूंज उठी है. इसलिए अमरावती के कलाकार इस कला के कार्यवाहक है. इसलिए टीम झेनिथ इंटरनेशनल की ओर से 20 जुलाई को सांस्कृतिक महोत्सव का आयोजन सांस्कृतिक भवन में कर रही है. चयन हुए कलाकारों की टीम को झेनिथ इंटरनेशनल के राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव दिल्ली में 12 अगस्त को शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. अमरावती के कलाकारों को राष्ट्रीय स्तर पर अवसर दिया जायेगा. इसके लिए कलाकारों का पंजीयन शुरू है. इस राज्यस्तरीय सांस्कृतिक महोत्सव के माध्यम से विविध कला प्रकार में अमरावती के कलाकार दिल्ली में अपनी कला प्रस्तुत करेंगे.
अमरावती यह कला का जिला है. इस जिले में अनेक प्रसिध्द कलाकारों ने अपनी कला को बरकरार रखने का महत्वपूर्ण कार्य किया है. कलाकारो के रूप में अमरावती की मिट्टी को कला क्षेत्र में नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त हुआ है. सांस्कृतिक क्षेत्र में योगदान के लिए अमरावती का नाम वैश्विक स्तर पर उंचा उठा है. यह अमरावती की गौरवशाली परपंरा है.
इस महोत्सव का उद्घाटन सांसद बलवंत वानखडे करेंगे. प्रमुख अतिथि के रूप में सौरभ कटियार, मनपा आयुक्त सचिन कलंत्री, अमरावती विद्यापीठ के कुलसचिव अविनाश असनारे उपस्थित रहेंगे. चयन हुए कलाकारों को 12 अगस्त को टीम झेनिथ इंटरनेशनल की ओर से दिल्ली में भारती विद्यापीठ में आयोजित राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा. इस महोत्सव का उद्घाटन केन्द्रीय क्रीडा व युवक कल्याण राज्यमंत्री रक्षा खडसे करेगी. इस महोत्सव के अध्यक्ष केेंद्रीय सामाजिक न्याय राज्यमंत्री रामदास आठवले, अमरावती के सुपुत्र तथा भारत सरकार क्रीडा व युवक कल्याण विभाग के राष्ट्रीय युवा पुरस्कारार्थी डॉ. मनीष गवई तथा टीम झेनिथ इंटरनेशनल के सांस्कृतिक सचिव मिथिल कलंबे रहेंगे.
टीम झेनिथ इंटरनेशनल की ओर से अमरावती कलाकारों को राज्य सांस्कृतिक महोत्सव में लावणी नृत्य, नाटय, गायन, फैशन, मॉडेलिंग, लोकगीत, लोककला इस कला प्रकार में अपनी प्रतिभा प्रस्तुत करने का अवसर मिलेगा. इस महोत्सव में भाग लेने का अमरावती कलाकारों को अंतिम अवसर झेनिथ इंटरनेशनल की ओर से दिया गया है. कलाकार तत्काल इस नंबर 9370100898, 9370152277 पर संपर्क करें.

Related Articles

Back to top button