अमरावतीमुख्य समाचार

स्थिति सामान्य होने पर ही हटेगा कर्फ्यू – सीपी डॉ. सिंह

व्यापार खुलने की मांग ठुकराई

* जीवनावश्यक वस्तुओं हेतु दी गई दो घंटे की छूट

अमरावती/दि.15- विगत शनिवार अमरावती बंद के दौरान कोई हिंसा, तोडफोड व आगजनी की घटना के चलते पुलिस द्वारा अमरावती शहर में चार दिन का कर्फ्यू लागू कर दिया गया. जिसकी वजह से शहर के सभी प्रमुख बाजार बंद हैं. ऐसे में महानगर चेंबर तथा केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट एसो. के पदाधिकारी आज कर्फ्यू में ढील देते हुए बाजार खोलने की मांग को लेकर जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर से मिलने हेतु जिलाधीश कार्यालय पहुंचे. जहां पर पालकमंत्री के साथ उपस्थित शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने व्यापारियों की मांग को दो टूक शब्दों में ठुकरा दिया. साथ ही कहा कि, अमरावती शहर में हालात पूरी तरह सामान्य होने के बाद ही कर्फ्यू हटाया जायेगा.
इस समय जिलाधीश पवनीत कौर तथा निगमायुक्त प्रशांत रोडे भी उपस्थित थे और तीनों प्रमुख अधिकारियों का कहना रहा कि, शहर में हालात अब भी बेहद तनावपूर्ण है तथा बाजार खोलने की जल्दबाजी भारी पड सकती है. अत: चार दिन का कर्फ्यू अपनी अवधि को पूर्ण करेगा तथा परसों यानी बुधवार से ही हालात की समीक्षा करते हुए कर्फ्यू को हटाने के बारे में निर्णय लिया जायेगा.
इस अवसर पर व्यापारियों के प्रतिनिधि मंडल से जिला पालकमंत्र यशोमति ठाकुर ने कहा कि, कर्फ्यू के दौरान कल रविवार से ही मेडिकल, दवाखाने, एवं दूध डेअरीयों को खोलने की छूट दी जा चुकी है. वहीं आज सोमवार की दोपहर 2 से 4 बजे तक जीवनावश्यक वस्तुएं उपलब्ध कराने हेतु किराणा दुकाने खोलने की अनुमति दी गई. वहीं कल मंगलवार को भी दिनभर कर्फ्यू जारी रहेगा. हालांकि हालात को देखते हुए कल सुबह कर्फ्यू में ढील देने के संदर्भ में आवश्यक निर्णय लिया जायेगा. इस समय शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने विशेष जोर देकर कहा कि, कल मंगलवार को पूरा दिन कर्फ्यू जारी रहेगा और इसे खत्म करने या हटाने के संदर्भ में मंगलवार की रात या बुधवार की सुबह ही निर्णय लिया जायेगा.
वहीं इस समय केमिस्ट एन्ड ड्रगिस्ट एसो. के पदाधिकारियों ने कहा कि, कर्फ्यू के दौरान यद्यपि होलसेल व रिटेल दवा प्रतिष्ठान को खुलने की अनुमति दी गई है, किंतु इन प्रतिष्ठानों में काम करनेवाले कर्मचारियों को आने-जाने में काफी तकलीफों का सामना करना पड रहा है. क्योेंकि पुलिस द्वारा उन्हें रास्ते में रोक लिया जाता है. इस पर सीपी डॉ. आरती सिंह ने कहा कि, फिलहाल आज और कल सभी के लिए नियम एकसमान है और व्यापारियों ने भी थोडी तकलीफ उठाकर पुलिस व प्रशासन के साथ सहयोग करना चाहिए.

Related Articles

Back to top button