अमरावतीमुख्य समाचार

अकोला में कर्फ्यू किया गया शिथिल

जनजीवन लौटा सामान्य पटरी पर, इंटरनेट भी हुआ शुरु

दिन में जमावबंदी व रात में संचारबंदी जारी, पुलिस की लगाताार नजर
अकोला/दि.16- विगत शनिवार की रात धार्मिक तनाव व दंगे का सामना करनेवाले अकोला शहर में लागू किए गए कर्फ्यू को आज कुछ हद तक शिथिल कर दिया गया. जिसके तहत दिन में जमावबंदी व रात में संचारबंदी की स्थिति को लागू किया गया है. साथ ही इंटरनेट सेवा को पहले की तरह बहाल कर दिया गया है. जिसके चलते करीब तीन दिन बाद अकोला शहर में हालात सामान्य होते नजर आए और आम जनजीवन पहले की तरह पटरी पर लौट आया.
बता दें कि सोशल मीडिया सहित इंट्राग्राम पर एक व्यक्ति व्दारा शेयर की गई पोस्ट को लेकर कुछ लोगों ने अकोला पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई थी. साथ ही भीड में शामिल कुछ असामाजिक तत्वों ने अकोला शहर के विविध इलाकों में जमकर पत्थरबाजी, तोडफोड, आगजनी व हिंसा की थी. जिसकी वजह से हरीहर पेठ में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. वहीं दो पुलिस कर्मियों सहित 8 लोग घायल हुए थे. ऐसे में हालात की गंभीरता को देखते हुए जिलाधीश नीमा अरोरा ने शनिवार की रात ही धारा 144 के तहत पुराना शहर, रामदासपेठ, शहर कोतवाली व डाबकी रोड पुलिस थाना परिसर में कर्फ्यू लागू कर दिया था. साथ ही सोशल मीडिया के जरिए अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट की सेवाएं भी बाधित कर दी गई थी. लेकिन अब पुराना शहर व डाबकी रोड पुलिस थाना परिसर में हालात सामान्य हो जाने के चलते कर्फ्यू में ढील दी गई है. इसके तहत अगले आदेश तक सुबह 8 से रात 8 बजे तक जमावबंदी व रात 8 से सुबह 8 बजे तक संचारबंदी लागू की गई है. साथ ही शहर में इंटरनेट सेवा को बहाल कर दिया गया है.
* पुलिस ने पकडे 101 दंगाई, सभी को अदालत ने भेजा कस्टडी में
– दंगा प्रभावित क्षेत्रों में पुलिस का रुट मार्च, धर्मगुरुओं के साथ हुई बैठक
वहीं अकोला में घटित हिंसा व तोडफोड को लेकर पुराना शहर पुलिस थाने में चार व रामदासपेठ पुलिस थाने में दो मामले दर्ज किए गए. साथ ही रविवार की तरह सोमवार को पूरा दिन दंगाईयों की धरपकड का अभियान चल रहा था. इसके तहत पुलिस ने देर रात तक करीब 101 दंगाईयों को अपनी हिरासत में लिया. जिन्हें आज अदालत में पेश करने पर अदालत ने उन्हें कस्टडी में रखने का आदेश सुनाया. वहीं इस बीच पुलिस महानिरीक्षक व पुलिस अधीक्षक ने गत रोज एक गुट के धर्मगुरुओं की बैठक लेकर शांति बनाए रखने का आवाहन किया. साथ ही दंगा प्रभावित क्षेत्रों से पुलिस रुटमार्च भी किया.
* विद्यापीठ की परीक्षाएं आज से हुई पूवर्वत
वहीं इस बीच संत गाडगेबाबा अमरावती विद्यापीठ की ओर से अकोला शहर के सभी विद्यार्थियों को बताया गया कि, अकोला शहर स्थित परीक्षा केंद्र क्रमांक 201, 205, 206, 207, 2010, 212, 214, 225, 229 व 231 पर मंगलवार 16 मई से विद्यापीठ व्दारा घोषित टाइमटेबल के अनुसार पहली की तरह परीक्षा ली जाएगी. इस संदर्भ में सभी महाविद्यालयों के प्राचार्यो व केंद्र अधिकारियों को विद्यापीठ व्दारा सूचित किया जा चुका है.

Related Articles

Back to top button