अमरावती

ऑनलाइन की बजाय दुकान से मोबाइल खरीदना पसंद करते है ग्राहक

त्यौहार, उत्सव के समय मोबाइल की दुकानों में जबर्दस्त भीड

ऑनलाइन फंसाने वाली योजना और झंझट से ग्राहक मुक्त
अमरावती-/ दि.3  फ्लिपकार्ट, अ‍ॅमेझॉन जैसी बडी-बडी कंपनी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए फंसाने वाली योजना व दुकानों से कम कीमत बताकर ग्राहकों को फंसाते हेै, मगर बाद में ग्राहक उस परेशानी की झंझट से बचने का प्रयास करते है. ऑनलाइन झंझट से सिरदर्द पालने की बजाय ग्राहक त्यौहार उत्सव के समय सीधे मोबाइल बिक्री की दुकान में जाकर मोबाइल खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है. कोरोना काल के बाद पहली बार मोबाइल दुकान पर बढ रही भीड दुकानदार के प्रति अधिक विश्वास निर्माण करने वाली बात है, ऐसा ऑल इंडिया मोबाइल डिलर एसोसिएशन के अमरावती अध्यक्ष्ज्ञ अनिल पमनानी ने बताया.
पमनानी ने बताया कि, इस वर्ष ई-कॉमर्स अंतर्गत जयस्तंभ चौक, राजकमल और गाडगे नगर क्षेत्र की मोबाइल दुकानों में कैश बैक की सुविधा उपलब्ध है. फायनान्स कंपनी व्दारा भी कई योजना इस उत्सव के दौरान चलाई जा रही है. ऑनलाइन से कम कीमत में मोबाइल अपने शहर में उपलब्ध है. तब ग्राहकों को सोने पे सुहागा जैसा है. ऑनलाइन मार्केट में कोरोना काल में दूसरा पर्याय न होने के कारण ग्राहक उधर मुडे, मगर ऑनलाइन खरीदी में होने वाली धोखाधडी, ऑर्डर कैन्सलेंशन और सुविधाओं का अभाव यह सिरदर्द साबित होता है. कंपनी और ग्राहक में सुसंवाद न होने के कारण कई ग्राहक ऑनलाइन की झूठी और धोखा देने वाली योजना में फंसे. यह बात समझ आते ही ग्राहक सीधे मोबाइल की दुकान पर जाने लगे है. स्थानीय दुकानदारों से वस्तु खरीदने पर शहर की आर्थिक स्थिति सुदृढ होगी, इसलिए ज्यादा से ज्यादा ग्राहक शहर की दुकानों से ही मोबाइल या अन्य वस्तु खरीदे ऐसा आह्वान अध्यक्ष अनिल पमनानी, योगेश धुंडियाल, रोहित लाहोटी ने किया है.

25 प्रतिशत बढी बिक्री

इस त्यौहार, उत्सव में मोबाइल की बिक्री 25 प्रतिशत बढ गई है. ग्राहकों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है. ऑनलाइन झंझट को एक ओर रखकर दुकानदरों से मोबाइल खरीदते समय ग्राहक आनंद के साथ ही डिस्काउंट, विभिन्न योजना, के्रडिट कार्ड पर 5 हजाररुपए तक कैशबैग आदि सुविधाओं का लाभ मिल रहा है. ग्राहक देवों भव इसी आधार पर ग्राहकों का हित इसमें ही हमारा समाधान है.
– अनिल पमनानी, अध्यक्ष अमरावती, ऑल इंडिया मोबाइल डिलर एसोसिएशन

Related Articles

Back to top button