अमरावती

सायबर अपराध जनजागृति व किओस्क सुविधा केंद्र शुरु

अंबादेवी नवरात्रोत्सव पर पुलिस आयुक्तालय का उपक्रम

अमरावती-/ दि.27  पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह की संकल्पना से नवरात्रोत्सव के अवसर पर जनता के लिए सिटीजन पोर्टल व्दारा उपलब्ध विभिन्न सुविधा जानकारी देने के लिए इसी तरह ई-शिकायत संबंधित जनजागृति करने के उद्देश्य से अंबादेवी नवरात्रोत्सव में सायबर अपराध जनजागृति केंद्र व किओस्क सुविधा केंद्र कल 26 सितंबर से शुरु किया गया है.
इस केंद्र में सायबर अपराध जनजागृति केंद्र में सायबर अपराध, सोशल मीडिया हैंडलिंग, गुगल सर्च फ्राड, ओएलएक्स फ्राड, रिमोट कंट्रोल एप्स, क्युआर कोड फ्राड, यूपीआई फ्राड, इलेक्ट्रीसिटी बिल फ्राड, सेक्स्टॉरर्शन, ऑनलाइन लोन फ्रान्ड ममेट्रीमोनियल फ्रॉड, फेक फेसबुक, वॉटस्एप फ्राड, एटीएम कार्ड फ्राड के बारे में विभिन्न वीडियोज के माध्यम से विस्तृत जानकारी दी जाएगी. इसी तरह इन से सावधान रहने के बारे में मार्गदर्शन किया जाएगा, साथ ही सायबर अपराध पुस्तक वितरित की जाएगी. महिलाओं पर होने वाले अत्याचार को लेकर महिला सुरक्षा के लिए कानून, महिला के अधिकार के बारे में जानकारी दी जाएगी. इस बारे में महिलाओं को पुस्तक प्रदान करेंगे.
सिटीजन पोर्टल पर नागरिकों को प्रकाशित प्रथम खबर रिपोर्ट, लापता, भगाकर ले गए व्यक्ति की जानकारी, चोरी गए व लावारिश मिले वाहन की जानकारी, पुलिस विभाग से संबंधित विभिन्न वेबसाइड की जानकारी, किसी मामले के बारे में पुलिस विभाग में ऑनलाइन शिकायत करना हो तो, उसे बारे में विस्तृत मार्गदर्शन किया जाएगा. इस केंद्र में जनता भेंट देकर पुलिस विभाग व्दारा उपलब्ध विभिन्न सुविधाओं की जानकारी हासिल करे, ऐसा जनता से आह्वान पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने किया हेै.

Related Articles

Back to top button